लूकवासा लूट कांड के बदमाशों को पुलिस ने दबोचा

शिवपुरी। कोलारस के लुकवासा में 22-23 मई की दर यानी रात अज्ञात बदमाश एक मकान में घुसकर किसान व उसके परिजनो के साथ लूटपाट कर सोने-चांदी के जेवरात लूट कर ले गए थे। लूटे गए जेवरात की कीमत करीब 5 लाख रूपए थी। पुलिस ने इस मामले में एक महिला सहित बदमाशां को गिरफ्तार कर लिया है।

जांंच के दौरान पुलिस को पता चला कि इस पूरे मामले में ग्वालियर के पास स्थित लक्ष्मणगण महाराजपुरा के बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया है। एसपी डॉ महेन्द्र सिंह सिकरवार के निर्देशन में कोलारस पुलिस ने इस मामले में बदमाशों को पकड़कर उनके कब्जे से लूटा गया माल बरामद कर लिया है वहीं बदमाशों ने ग्वालियर के जिस सर्राफा व्यापारी को माल बेचा था वह अभी पुलिस पकड़ से बाहर है जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।

इन बदमाशों ने दिया था घटना को अंजाम लुकवासा में रहने वाले प्रमोद पुत्र ओम रघुवंशी व उसके मकान के पास में रहने वाले ब्रजमोहन चौबे, संजीव शर्मा, शैलेन्द्र रघुवंशी,रामसिंह रघुवंशी के घर ग्वालियर के लक्ष्मणगण महाराजपुरा के विजेन्द्र पुत्र केशव सिंह गुर्जर निवासी पारसेन बिजौली ग्वालियर, बंटी उर्फ सूरजभान पुत्र भमरसिंह गुर्जर निवासी गोहद, धुआराम पुत्र रघुवर गुर्जर निवासी महाराजपुरा, लल्ला पुत्र जण्डेल  गुर्जर निवासी लक्ष्मणगण, राजाभैया पुत्र जबर सिंह गुर्जर निवासी आरौली एवं हेमंत पुत्र ओमप्रकाश माहौर ने इस घटना को अंजाम दिया था।

बदमाश बुलेरो गाड़ी में सवार होकर घटनास्थल पर आए थे। इसके बाद बदमाशों ने इन जेवरातों में से कुछ जेवरात ग्वालियर के सोना-चांदी व्यापारी यतेन्द्र उर्फ पुच्चन पुत्र श्रीलाल सोनी निवासी घासमंडी मुरार को बेचे थे। शेष जेवरात बदमाश अपने घर पर अपने माता-पिता को दे आए। पुलिस ने इस मामले में इन बदमाशों के साथ-साथ बदमाशों के परिजनो शंकुतला बाई पत्नी जबर सिंह एवं भबर सिंह, बालेस्टर सिंह को भी हिरासत में ले लिया है। वहीं जिस व्यापारी ने माल खरीदा था वह अभी फरार है। इस पूरे मामले को ट्रेस करने में कोलारस टीआई सुनील श्रीवास्तव व उनकी टीम की मुख्य भूमिका रही।