अवैध वसूली के मामले में थाना प्रभारी की जांच के आदेश

शिवपुरी। जिले के इंदार थाने के प्रभारी इंद्रजीत सिंह चौहान द्वारा बीते रोज एक वाहन चालक से अकारण ही उसका मोबाइल तोड़कर उसके साथ मारपीट करने के मामले में एसपी डॉ महेन्द्र सिंह सिकरवार ने कोलारस एसडीओपी को मामले के जांच के आदेश दे दिए है।

उल्लेखनीय है कि बीते रोज रहीस पुत्र गफूर खान निवासी पुरानी शिवपुरी कार क्रमांक एमपी 33, सी 1220 से खतौरा गया था। जहां इंदार थाना प्रभारी इंद्रजीत सिंह चौहान ने कार चालक रहीस से चैंकिग के दौरान कार के कागजात मांगे तो उसने कार के सभी कागजात इंद्रजीत सिंह को दिखा दिए।

इसके बावजूद भी थाना प्रभारी संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने उससे अवैध रूपयों की मांग की बाद में जब रहीस ने कार मालिक से थाना प्रभारी की बात कराने के लिए अपना मोबाइल निकाला तो थाना प्रभारी ने उसका मोबाइल छीनकर दीवार में दे मारा जिससे उसका मोबाइल टूट गया और पुलिस उसे कार सहित इंदार थाने ले गई। जहां थाना प्रभारी इंद्रजीत सिंह चौहान ने रहीस की मारपीट कर दी और बाद में 500 रूपये की चालानी रसीद काटकर उसे छोड़ दिया।

इस मामले में पीडि़त रहीस ने एसपी महेन्द्र सिंह सिकरवार को एक शिकायती आवेदन दिया जिस पर एसपी ने चालक द्वारा लगाए गए आरोपों को गंभीरता से लिया और आज कोलारस एसडीओपी विमलेश कुमार छारी को इस मामले में जांच करने का आदेश दिया।