बेटे की हत्या का बदला: पति ने गोली मारी, पत्नि ने कुल्हाड़ी से काट डाला

शिवपुरी। तीन साल के मासूम की लाश देख मॉं व उसके पति ने ठान लिया था कि अब वह उस हत्यारे को नहीं छोड़ेंगें जिसने उसके मासूम बालक की हत्या की हो, इसी शक के आधार पर जिले के थाना इंदार निवासी बलवीर सिंह व उसकी पत्नि गीता कुशवाह और उसके भाई रामवीर सिंह कुशवाह ने गांव के ही एक युवक नवल सिंह पर संदेह जताया और इसी संदेह के आधार पर उसकी लोकेशन लेकर उसे अकेला पाते हुए ग्राम की गली में पति बलवीर ने गोली मारी व पत्नि ने कुल्हाड़ी से हमला बोला। जिससे नवल सिंह की मौके पर मौत हो गई।

इस घटना की सूचना पुलिस को ग्रामीणाजनों द्वारा मिली जिस पर 28 अप्रैल 2014 को फरियादी कमलेश पुत्र लच्छुराम कुशवाह ने थाना इंदार पर सूचना दी कि उसका भतीजा नवल सिंह पुत्र दलूप सिंह कुशवाह उम्र 30 वर्ष आईस्क्रीम बेचने गया लेनिक लौटकर नहीं आया। जिस पर पुलिस ने मृतक की पहचान उसके परिजनों द्वारा कराई तो वह नवल सिंह की ही लाश निकली। जिस पर पुलिस ने धारा 302 के तहत मामला पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना शुरू की।

इस मामले की पुलिस जब विवेचना कर रही थी कि तभी पुलिस अधीक्षक डॉ.महेन्द्र सिंह सिकरवार, एएसपी आलोक सिंह, एसडीओपी कोलारस बी.के.छारी व शिवपुरी एसडीओपी एसकेएस तोमर के मार्गदर्शन में थाना इंदार प्रभारी इन्द्रजीत सिंह चौहान ने इस मामले को गंभीरता से लिया और पूछताछ के दौरान कई बातें सामने आई। जिस पर पुलिस ने जब इस मामले में अपनी पुलिस टीम के साथ बलवीर सिंह व रामवीर सिंह पुत्र खूब सिंह से पूछताछ की तो दोनों की लोकेशन सामने आई।

जिस पर पुलिस टीम के सउनि रामेश्वर शर्मा,प्रआर राधाकृष्ण,कमल सिंह, महेश, केदारीलाल, आशीष, उमेश आदि ने इनके कथन लिए अैर तस्दीक की तो पाया कि नवल सिंह की हत्या बलवीर सिंह व उसकी पत्नि गीता और भाई रामवीर सिंह ने मिलकर की। जिसमें रामवीर सिंह ने मुखबिर की। घटना के वक्त आईस्क्रीम बेचने गए नवल सिंह को उस समय मारा जब फसल काटने के बाद ग्राम के वह एरिया जो सुनसान पड़ा था वहां बलवीर व गीता ने उसे घेरा और बलवीर ने गोली से हमला किया जबकि गीता ने कुल्हाड़ी से हमला कर नवल सिंह की हत्या कर दी।

इस हत्या के पीछे आरोपियों ने बताया कि उन्हें शक था कि उनका 02 वर्ष का मासूम शिवम की गांव के कुऐं में मृत अवस्था में लाश पड़ी है जिस पर उसी दिन से बलवीर व उसकी पत्नि गीता को नवल सिंह कुशवाह पर शक था और हाथ में जल संकल्प लेकर नवल सिंह को मारने का प्राण किया जिसके आधार पर उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया। पकड़े गए सभी आरोपी पुलिस गिर त में है जिसमें महिला को ग्वालियर महिला जेल भेजा गया। घटना में बलवीर द्वारा प्रयुक्त की गई देशी विस्टल व पांच जिंदा राउण्ड व दो खाली खोका व मोटरसाईकिल एम पी 08 एमई 4612 बजाज डिस्कवर व गीता कुशवाह से रक्त रंजित कुल्हाड़ी एवं रामवीर सिंह से माईक्रोमेक्स कंपनी का मोबाईल बरामद किया गया है।