विद्युत विभाग के लाईनमैन पर लगाए मारपीट व छेड़छाड़ के आरोप

शिवपुरी। शहर के फिजीकल चौकी क्षेत्रांतर्गत निवासी करने वाली एक महिला ने विद्युत विभाग के एक लाईनमैन पर छेडख़ानी व मारपीट करने के आरोप लगाए है। इस संबंध में एक शिकायती आवेदन राज्य महिला आयोग को भेजकर उक्त लाईनमैन के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है।
अपने शिकायती आवेदन में महिला ने बताया कि बीते चार वर्ष पूर्व 2013 में लाईनमैन द्वारा उसे बुरी नीयत से छेड़ा और अश्लील फब्तियां कसता व छेडख़ानी करने की हरकतें करता, बीती 11 मई को भी इसी तरह की घटना हुई जिस पर महिला व उसके पति ने लाईनमैन की इन हरकतों का विरोध किया तो लाईनमैन के पूरे परिवार ने मिलकर इन दोनों पति-पत्नि की मारपीट की। पुलिस से भी इस मामले में न्याय की गुहार लगाई है।

शिकायती आवेदन में अपनी व्यथा सुनाते हुए फिजीकल निवासी रेखा नागर पत्नि गौतम नट ने बताया कि वह फिजीकल क्षेत्र में जिस मकान में किराए से रहती है उसके समीप ही आरोपी लाईनमैन नरेन्द्र रजक भी रहता है जो कि वर्तमान में पाली राजस्थान में पदस्थ है। रेखा ने बताया कि वर्ष 2013 में उसे बुरी नीयत से छेडख़ानी की थी जिसकी शिकायत भी पुलिस में की गई लेकिन कोई कार्यवाही नहीं और फिर से आरोपी नरेन्द्र रजक शिवपुरी आया और 11 मई को फिर छेडख़ानी की। महिला का आरोप है कि इस बार जब छेडख़ानी का विरोध उसने व उसके पति गौतम ने किया तो नरेन्द्र व उसके पिता रामजी लाल रजक, मॉं नारायणी, पत्नि सुनीता आदि ने मिलकर हम पर हमला बोला और जातिसूचक गालियां देकर मारपीट की गई। रेखा का आरोप है कि उसके गले का 12आने भर का मंगलसूत्र, नाक की सोने की बाली आदि भी लूट लिए गए।

घटना की सूचना फिजीकल पुलिस को दी जिस पर एक अदम चैक काट दिया गया लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। जिस पर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही के लिए हरिजन थाना, अति.पुलिस अधीक्षक को भी शिकायत की गई और इसके साथ ही राज्य महिला आयोग को शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई। रेखा ने बताया कि वह आरोपीगणों से भयभीत है कि कहीं किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना घट जाए इसलिए आरोपियों के विरूद्ध शीघ्र कार्यवाही की जावे। पुलिस से इस मामले में नरेन्द्र रजक उर्फ राजा पर अश्लील छेडख़ानी करने, विरोध करने पर जातिसूचक गालियां देकर अपमानित करने, मारपीट करने, लूटपाट करने व अनुसूचित जाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत उचित धाराओं में आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध किए जाने की मांग की गई है।