टैरर टैक्स वसूली कांड: पुलिस को छका रहा है शातिर

शिवपुरी। मोबाईल से व्यापारी को जान से मारने की धमकी देने वाले मामले में और एक करोड की मांग करने वाले अज्ञात आरोपी ने आज कोलारस पुलिस और परिजनो को 40 लाख रूपये सहित फिल्मी अंदाज में कोलारस की गालियों में भटकाने के सामाचार प्रात्त हो रहे है।

कोलारस नगर के एबी रोड़ के पास स्थित वैंक ऑफ इण्डिया के पास रहने वाले एक सर्राफा व्यवसाई को बीते दिनो एक मोबाइल से एसएमएस करके अवैध रूप से एक करोड़ रूपए देने की मांग की गई। पैसे न देने पर मैसेज करने वाले ने व्यापारी व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी है।

इस घटना के बाद नगर के व्यापारियों में हड़कंप की स्थिति है वहीं पुलिस ने इस मोबाइल नंबर को तो ट्रेस कर लिया जो कि नीमच के किसी व्यक्ति का है। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर तो दर्ज कर ली है लेकिन उसके बाद आरोपी को पकडऩे की कोई कार्रवाई नहीं की है। गौर करने वाली बात यह है कि व्यापारी को जान से मारने की धमकी देकर एक करोड़ लेने की मांग करने वाले मोबाइल धारक ने व्यापारी के नाम की किसी अन्य से 25 लाख की सुपारी ली है।

यह हुआ घटनाक्रम
कोलारस निवासी व्यापारी रूपेश जैन की हत्या के लिए 25 लाख की सुपारी लेने वाले आरोपी ने मोबाइल नंबर 8109163428 से व्यापारी के मोबाइल नंबर 9993016317 पर एसएमएस कर 1 करोड़ की मांग गत 20 मई को की थी। साथ ही धमकी दी गई थी कि यदि यह रकम उसे नहीं देगा तो वह उसकी हत्या कर देगा। इस पर जब आरोपी के एसएमएस का उसके चाचा पारस जैन कोषाध्यक्ष सर्राफा ऐसासिऐशन कोलारस ने जवाब दिया तो आरोपी ने गुस्से में आकर कहा कि अब एक के स्थान पर दो की हत्या करनी पड़ेगी।

बाद में सौदा मोलभाव के बाद व्यापारी व एसएमएस करने वाले के बीच 40 लाख में तय हुआ और पुलिस को विश्वास में लेकर पारस जैन आरोपी द्वारा बताए गए पते कोलारस के जगतपुर, पुराना थाना और सदर बाजार में भटके लेकिन आरोपी का कोई सुराग नहीं मिला। हालांकि पुलिस ने कुछ संदिग्धों को अवश्य हिरासत में लिया है, परंतु उनसे कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल सकी है।

जिस मोबाइल नंबर से एसएमएस किए गए थे वह ईसागढ़ निवासी प्रदीप यादव का निकला, लेकिन उसने भी अपराध को करना स्वीकार नहीं किया है। सूत्र बताते हैं कि कोलारस टीआई से आरोपी की मोबाइल पर बातचीत हुई और उन्होंने आरोपी की आवाज पहचानी भी, परंतु फिर भी यह मामला अभी तक अनसुलझा बना हुआ है। बताया जाता है कि आरोपी ने रूपेश जैन के मोबाइल पर 15 से 20 एसएमएस तथा उनके चाचा के मोबाइल पर 5 से 7 एसएमएस किए थे।

पुलिस ने किया मोबाइल ट्रेस
जिस नंबर 8109163428 से एसएमएस किए गए थे उसके धारक को जब तलाशा गया तो वह व्यक्ति ईसागढ़ निवासी प्रदीप यादव निकला। पुलिस उसे पकड़कर लाई, लेकिन उसने इस घटना से अनभिज्ञता व्यक्त की। प्रदीप ने बताया है कि वह नीमच में पढ़ता है और वहीं उसकी आईडी का किसी ने इस्तेमाल कर मोबाइल नंबर ले लिया। फरियादी पारस जैन के अनुसार कोलारस के कुछ युवक भी नीमच में पढ़ते हैं और जिनके तार इस घटना से जुड़े होना संभावित है।