बैराड़ से मोहरा टू लेन रोड का रास्ता साफ

शिवपुरी। मप्र के स्टेट हाईवे को सुधारने के लिए एशियन डवलपमेंट बैंक एडीबी द्वारा राज्य को 3 हजार करोड़ रुपए का लोन देने पर सैद्धांतिक सहमति दे दी गई है। इसके बाद अब शिवपुरी जिले के कुछ सड़क मार्गों को दुरूस्त करने का रास्ता साफ हो गया है। खासकर बैराड़ से मोहना तक बनाई जाने वाली टू.लेन सड़क के लिए अब जल्द ही बजट मिल जाएगा।

बैराड़ से मोहना तक 55 किमी का रास्ता अभी सिंगल रोड है। इस मार्ग को दुरूस्त करने के लिए पिछले कई दिनों से प्रयास चल रहे थे। इस प्रोजेक्ट पर अब बजट मिलने का रास्ता साफ हो जाने के बाद आने वाले दिनों में इसके निर्माण की प्रक्रिया शुरू होगी।

बैराड़ से मोहना तक टू.लेन सड़क के काम के लिए मप्र रोड डवलपमेंट कार्पोरेशन ;एमपीआरडीसीद्ध द्वारा डीपीआर बनाने का काम भोपाल की एक एजेंसी को दे दिया है। अब डीपीआर बनने के बाद इसके लिए बजट की भी कोई समस्या नहीं रहेगी। एमपीआरडीसी के अधिकारियों का कहना है कि जल्द से जल्द डीपीआर एजेंसी से तैयार कर इसका प्रोजेक्ट भोपाल भेजा जाएगा। पूर्व में बजट को लेकर दुविधा की स्थिति थी। अब एडीबी द्वारा मप्र को 3 हजार करोड़ रुपए का लोन दिए जाने की सहमति के बाद इस प्रोजेक्ट का रास्ता साफ हो गया है।

एडीबी लोन की प्रक्रिया ऐसे समझें
एशियन डवलपमेंट बैंक एडीबी मप्र को सड़क सुधारने के लिए लोन देता है, जिसमें एमपीआरडीसी को चौथी बार पैसा मिलेगा।  इस बजट से खराब सड़कें सुधारने का काम किया जाता है। किस्तों के रूप में यह पैसा मिलता है।  शिवपुरी की बैराड़ से मोहना,रन्नौद से पचावली मार्ग, पिछोर से रन्नौद मार्ग के लिए एमपीआरडीसी एडीबी से पैसा लेगा। इससे इन सड़कों की दशा सुधारी जाएगी।