Posts

Showing posts from May 10, 2014

ढाबे पर कार्य कर रहे नौकर ने एक ही परिवार के दर्जनों को किया बेसुध, की लूट

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र में नया अमोला के पास एक ढाबे पर कार्यरत नौकर ने कल रात जहरीला खाना खिलाकर गुजरात से आए सात यात्रियों सहित होटल संचालक और तीन अन्य लोगों को बेसुध कर दिया और उनके पास मौजूद जेवरात और नगदी को लूटकर फरार हो गया।

सुअरों की बढ़ती संख्या से चिंतित यशोधरा CMO के रुख से नाराज

शिवपुरी। शहर से सुअरों को हटाने के लिए कटिबद्ध दिख रहीं स्थानीय विधायक और प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया गत दिवस जब शिवपुरी आईं तो यहां सुअरों की बढ़ती सं या देखकर वह चिंतित हो उठीं और जब उन्होंने इस संबंध में नए आए सीएमओ श्री रावत से बात करने की कोशिश की तो पता चला कि वह छुट्टी पर चले गए हैं। इस रवैये से उन्होंने नाराजगी व्यक्त की और प्रतिक्रिया व्यक्त की कि सुअरों को शहर से बेदखल करने के लिए माननीय उच्च न्यायालय के आदेश का क्रियान्वयन अत्यंत आवश्यक है और इसे प्राथमिकता से लिया जाना चाहिए।

नाबालिग को बेचने से पहले पुलिस ने पकड़े चार आरोपी गिरफ्तार

शिवपुरी। मंडला जिले में मजदूरी कर अपने परिवार के साथ रह रही एक नाबालिग को बेचने की नीयत से कुछ जालसाजों ने ऐसे जाल में फंसाया कि वह मंडला से उनके साथ हो ली लेकिन उसे क्या पता था कि वह जिन हाथों में गई है वहां उसके साथ क्या होने वाला है।

जलावर्धन योजना के रोड़े हटने के बाद भी मुश्किल में फंसी है योजना!

शिवपुरी। शिवपुरी की महत्वाकांक्षी सिंध पेयजल परियोजना खटाई में पड़ती हुई नजर आ रही है। योजना का काम पूर्ण होने में लगी कानूनी बाधाएं भले ही दूर हो गईं हैं, लेकिन इसके बाद भी आसार नजर नहीं आ रहे कि सिंध परियोजना का काम शीघ्र शुरु हो पाएगा।

गल्ला व्यापारी के यहां डाका डालने आए पांच बदमाश दबोचे, दो फरार

शिवपुरी। गत दिवस जहां पुलिस ने एक बडी डकैती को होने से पहले ही ट्रेस कर लिया तो इसके बाद पुलिस को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि दिनारा क्षेत्र में गल्ला व्यापारी के गोदाम को निशाना बनाने के लिए पांच-छ: बदमाश डकैती की योजना बना रहे है।

रात के अंधेरे में घर में घुसे चोर, जेवरात सहित नगदी चोरी

शिवपुरी। चोरों की बढ़ती वारदातें अब केवल शिवपुरी शहर ही नहीं बल्कि जिले भर में हो रही है यहां शहर में ही अनेकों स्थानों पर सूने मकानों को चोरों ने अपना निशाना बनाया तो उसके बाद पोहरी, करैरा, बैराढ़ और अब पिछोर में चोरी की घटना सामने आई है।

पिछोर विधायक केपी सिंह का 7 दिवसीय जनसंपर्क आज से

शिवपुरी। पिछोर विधायक केपी सिंह कल से सात दिवसीय विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जनसंपर्क करेंगे। कल 11 मई को बामौरकलां में क्षेत्रवासियों की समस्या सुनेंगे, वहीं 12 को पिछोर क्षेत्र में, 13 को खनियांधाना, 14 और 15 को पिछोर, 16 को खनियांधाना और 17 को पिछोर में क्षेत्रवासियों की समस्याएं सुनेंगे।

आज से दो चरणों में किया जाएगा ओआरएस घोल के पैकेटों का वितरण

शिवपुरी। प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी भारत विकास परिषद की वीर तात्याटोपे शाखा अपने स्वास्थ्य प्रकल्प के अन्तर्गत गरीब आदिवासी बस्ती में ओआरएस घोल के पैकेटों का वितरण दो चरणों में स पन्न कराया जाएगा।

ससुराल से पीडि़त महिला ने लगाई न्याय की गुहार

शिवपुरी। महिला सशक्तिकरण की बातें करने वाले वह दावे धरे के धरे रह जाते है जिनमें कहा जाता है कि  महिला आज किसी से कमजोर नहीं और वह पुरूष से कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है यह दावा उस समय और भी थोथा जान पड़ता है जब एक पढ़ी-लिखी महिला के साथ ही अन्याय हो रहा हो आज भी महिला दहेज प्रताडऩा का शिकार हो रही है इस बात को झुटलाया नही जा सकता।

मतगणना में ईवीएम में बैटरी की क्षमता बनाये रखने के निर्देश

शिवपुरी। लोकसभा निर्वाचन 2014 के अंतर्गत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आर.के.जैन ने 16 मई को जिला मु यालय पर होने वाली मतगणना में ईवीएम में बैटरी क्षमता को बरकरार रखने के लिये पर्याप्त सं या में पॉवर पेक रखने के निर्देश दिये हैं।

बड़ौदी में जुलाई से शुरू होगा 100 सीटर छात्रावास

शिवपुरी। शहरी सीमा से लगे बड़ोदी में पिछड़ा वर्ग के छात्रों के लिए 100 सीटोंवाला पोस्ट मैट्रिक छात्रावास जुलाई 2014 से शुरू होने जा रहा है। इस छात्रावास में पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसं यक वर्ग के कक्षा 11 से महाविद्यालय स्तर के छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया जावेगा।

शिवपुरी की कुंडली पर शनीचर बनकर बैठा है वनविभाग

शिवपुरी। शायद शिवपुरी के विकास पर एनओसी का ग्रहण लग गया है, आज से पांच वर्ष पूर्व स्वीकृत देवास-इंदौर फोरलेन प्रोजेक्ट को भी वनविभाग ने अभी एनओसी जारी नही की है। इस कारण ग्वालियर से शिवपुरी की 125 किमी की सड़क के निर्माण कार्य का श्रीगणेश भी नही हो पा रहा है।

परिवार गया था शादी में, अकेली थी नाबालिग, वो आया और बुराकाम कर गया

शिवपुरी। कोलारस अनुविभाग के रन्नौद थाना अंतर्गत सजाई गांव में घर में अकेली नाबालिग के साथ गांव के ही एक युवक ने बालात्कार कर दिया है।

मछली के जाल में फंसी लाश, गायब हैं गुप्तांग

शिवपुरी। मगरौनी चौकी अंतर्गत ग्राम भदारी में सिंध नदी के घाट पर गुरुवार की सुबह ग्रामीणों ने मछली के जाल में उलझी एक लाश देखी। पुलिस ने मौके पर जाकर लाश को बाहर निकलवाया। मृतक के पैर जाल में उलझे हुए हैं तथा लाश पुरानी होने से शरीर के नाजुक अंग भी गायब हैं। पुलिस ने मृतक की शिनाख्त के प्रयास शुरू कर दिए।