Posts

Showing posts from February 16, 2013

बारिश से गिरे ओलों ने पहुंचाया फसलों को नुकसान, किसान हुए बर्बाद

Image
शिवपुरी/कोलारस -अंचल भर में दो दिनों से हो रही बारिश का कहर मासूम किसानों की फसलों पर पड़ा है। ऐसे में जिले के कोलारस एवं बदरवास क्षेत्र में कृषकों की हजारों बीघा में खड़ी चना व गेहॅं की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है। कृषि पर आधरित कृषक तो जैसे अपना जीवन ही बर्बाद कर चुका हो ऐसे हालात निर्मित हुए है। स्थानीय जिला स्तर पर प्रशासन भी किसानों को हर संभव सहायता देने की बात कह रहा है तो वहीं जिले के कोलारस क्षेत्र में तहसीलदार ने भी पटवारियों व कृषि विभाग से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है और कृषकों को हर संभव सहायता मुहैया कराने की बात कही है।

नरिया में मिली लाश का पर्दाफाश

Image
शिवपुरी- बीते 07 फरवरी 13 को जैसे ही थाने पर सूचना पर प्राप्त हुई कि गनियार के पास नरिया में एक व्यक्ति की लाश डली हुई है। तभी पुलिस ने घटना स्थल पर जाकर देखा तो एक व्यक्ति की लाश जिस पर गंभीर चोटों के निशान थे जिस पर पुलिस को प्रथम दृष्ट्या लग रहा था कि यह किसी ने हत्या कर लाश को नरिया में फैंक दिया गया है।

भाजपा नरवर मण्डल की कार्यकारिणी घोषित

भारतीय जनता पार्टी मण्डल नरवर की कार्यकारिणी की घोषणा भाजपा मण्डल अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह रावत ने भाजपा संगठन मंत्री श्याम महाजन एवं जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत की सहमति से की है। कार्यकारिणी में संजय शर्मा, वीरेन्द्र गुप्ता, धर्मेन्द्र शर्मा, नरेन्द्र सिंह परमार, श्रीमती रामबेटी गुर्जर, श्रीमती मुन्नीबाई जाटव उपाध्यक्ष बनाए गए हैं।

युवक को घर में घुसकर पीटा

शिवपुरी-।शहर की पुरानी शिवपुरी के बड़े लुहारपुरा में अपराधियों द्वारा घर पर आकर मारपीट की गई। फरियादियों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया गया है, लेकिन अपराधी अभी तक पुलिस गिरफ्त से बाहर है।

कांग्रेस पिछोर और कोलारस हीरो, लेकिन शिवपुरी, पोहरी और करैरा में जीरो

शिवपुरी। जिले की 5 विधानसभा सीटों में से दो सीटों पिछोर और कोलारस में जहां कांग्रेस निश्चिंत नजर आ रही है वहीं अन्य तीन विधानसभा क्षेत्र शिवपुरी, पोहरी और करैरा में उसके नसीब में समस्याओं का अम्बार है। पिछोर में तो पिछले चार विधानसभा चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी केपी सिंह विजय पताका फहराते रहे हैं और इस बार भी शायद ही उन्हें चुनौती का सामना करना पड़े।

बारिश में भी तिरपाल लगाकर अनशन पर बैठे रहे ,इरफान पठान

शिवपुरी। मजदूर एकता यूनियन और टीयूसीसी असंगठित मजदूर युनियन द्वारा कल से अतिक्रमण में पक्षपात के विरोध में आमरण अनशन पर बैठे थे। जिनका अनशन आज दूसरे दिन भी सुचारू रूप से जारी रहा। आज बारिश के बावजूद भी इन अनशनकारियों के हौंसले बुलंद रहे और वह तिरपाल लगाकर बारिश से बचते रहे और अनशन स्थल पर डटे रहे।

भाजपा पिछोर मण्डल की कार्यकारिणी घोषित

शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी मण्डल पिछोर की कार्यकारिणी की घोषणा भाजपा मण्डल अध्यक्ष विकास पाठक ने भाजपा संगठन मंत्री श्याम महाजन एवं जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत की सहमति से की है। कार्यकारिणी में रामेन्द्र छिरोलिया, कृष्णकांत, रामजी दुबे, मुकेश पंसारी,  श्रीमती गीता पंसारी, श्रीमती सुनीता रघुवंशी उपाध्यक्ष बनाए गए हैं।

बेमौसम बारिश ने शहर के विकास की खोली पोल

शिवपुरी। कल से हो रही लगातार बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। एक तो जहां लोगों को सर्दी की मार झेलनी पड़ रही है। वहीं लगातार रूक-रूक कर हो रही बारिश के कारण आज लोगों के घरों में पानी भर गया। नागरिकों ने जिसका ठीकरा नपा पर फोड़ा। उनके अनुसार शहर में जहां नगर के विकास के लिए नाली निर्माण और सीसी सड़कों का निर्माण किया था। उन घटिया निर्माणों की इस बेमौसम बरसात ने पोल खोलकर रख दी है।

ऑफ सीजन में भी बिजली की ताबड़तोड़ कटौती तो फिर गर्मी में क्या होगा?

शिवपुरी। शिवपुरी के इतिहास में इतनी मैराथन और ताबड़तोड़ बिजली कटौती कभी भी नहीं हुई है और यह भी इतिहास है कि इतनी विकट समस्या के बाद भी पत्ता नहीं खड़क रहा है। इससे बढ़कर राहत सत्ताधारी दल के लिए और क्या हो सकती है।