Posts

Showing posts from May 30, 2014

प्रशासनिक टीम ने वर्षों से कब्जा जमाए शासकीय आवासों को खाली कराया

शिवपुरी। बीते लंबे अर्से से शासकीय आवासों में अनाधिकृत रूप से रह रहे लोगों को प्रशासनिक टीम ने आज घरों से बेदखल कर दिया। प्रशासन की ओर से एसडीएम डीके जैन, तहसीलदार आर के पाण्डे, नायब तहसीलदार माला शर्मा, नपा स्वास्थ्यअधिकारी डॉ.अशोक शर्मा, नपा के राजस्व अधिकारी सौरभ गौड़ सहित पुलिस टीम व नपा अमले ने आज नगर के विभिन्न क्षेत्रों में एक-एक कर कार्यवाही को अंजाम दिया।

अति​क्रमण विरोधी अभियान पर निकले एसडीओपी, साथ में थे टीआई

शिवपुरी। नगर में सुव्यवस्थित यातायात की बहाली के लिए शिवपुरी एसडीओपी एसकेएस तोमर व टीआई कोतवाली आरकेएस राठौड़ ने संयुक्त रूप से समस्त दुकानदारों को हिदायत दी है कि वह दुकानों के बाहर किसी भी प्रकार का अतिक्रमण ना करें। इसके लिए दोनों ही वरिष्ठ अधिकारियों ने कोर्ट रोड़ क्षेत्र का भ्रमण किया और नगर के दुकानदारों को पहले हिदायत दी अन्यथा की स्थिति में अतिक्रमण करने पर दुकानदारों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।

विभागीय पदोन्नति समिति की बैठकें नियमित रूप से करें: कलेक्टर

शिवपुरी। म.प्र.शासन सामान्य विभाग के आदेश के परिपालन में कलेक्टर आर.के.जैन ने जिले के सभी विभाग प्रमुखों को निर्देशित किया है कि वे विभागीय पदोन्नति समिति की बैठकें नियमित रूप से आयोजित करावें। जिससे पदोन्नति की श्रेणी में शामिल अधिकारी और कर्मचारियों को समय रहते लाभ मिल सकें।

सेल्फ अटेस्टेड डाक्यूमेंटेशन शुरू, नहीं लगाने पड़ेंगे राजपत्रित अधिकारियों के चक्कर

शिवपुरी। शासकीय अभिलेखों के प्रमाणीकरण की प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए राज्य शासन द्वारा स्व-प्रमाणीकरण की व्यवस्था लागू की गई है। इस व्यवस्था के लागू होने के बाद शासन के सभी विभागों, स्थानीय निकायों, स्वायत्तशायी संस्थाओं एवं शैक्षणिक संस्थाओं में प्रस्तुत आवेदनों के दस्तावेजों के सत्यापन के लिए अब राजपत्रित अधिकारियों के पास लोगों को चक्कर लगाने नहीं पड़ेगे।

नि:शक्तजनों के आरक्षित पदों की पूर्ति प्राथमिकता के साथ करें

शिवपुरी। माननीय उच्च न्यायालय इंदौर खण्डपीठ के आदेश के परिपालन में कलेक्टर आर.के.जैन ने सभी विभाग प्रमुखों/विभागाध्यक्षों तथा नियोक्ताओं को निर्देशित किया है कि वे नि:शक्तजनों की आरक्षित पदों की पूर्ति सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ करें। साथ ही रिक्त आरक्षित पदों की पूर्ति समय-सीमा में की जाकर इसकी जानकारी उन्हें दी जावें।

अब लो अपने महाराज, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी हो गए भू-माफिया!

राजू (ग्वाल) यादव/शिवपुरी। लोकसभा चुनावों में कांगे्रस पार्टी की क्या दुर्गति हुई है यह तो सभी जानते है लेकिन इस दुर्गति में अपने आप को बचाने वाले पूर्व केन्द्रीय मंत्री और नव निर्वाचित सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को ऐसा क्या हो गया कि उनके खिलाफ भोपाल में आर्थिक अपराध के तहत मामला पंजीबद्ध किया जाकर ग्वालियर शाखा को भेजा गया है। सुना जा रहा है कि ट्रस्टों की सिंधिया द्वारा बेचा गया है जो जमीन शासकीय थी तो उन्हें लोक ट्रस्ट द्वारा विक्रय की भूमियों की अब जांच होगी और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही भी होना तय है।

नौतपे के चौथे दिन फिर हुई पारे में बढ़ोत्तरी, पारा 43.2 पर

शिवपुरी। नौतपों में पडऩे वाली गर्मी के पहले दिन जहां मौसम में एकदम से तेज गर्मी दिखाई दी वहीं दूसरे व तीसरे दिन पारे में कमी देखी गई। लेकिन आज चौथे दिन बुधवार को फिर पारा 43.2 डिग्री पर जा पहुंचा। जबकि न्यूनतम पारा 32.1 डिग्री दर्ज किया गया। हालांकि दोपहर में तेज धूप के कारण स्थिति बिगड़ गई है और लोगो को काफी गर्मी व उमस सता रही है।

1 से 30 जून तक मनाया जावेगा रक्तदान माह, 14 जून को विश्व रक्तदान दिवस

शिवपुरी। रक्तदान जीवनदान के समान है जो समाज को वर्ग, जाति, रंग या धर्म की विविधता के बाबजूद एकता के सूत्र में पिरोये रखता है। इसी भावना से एक जून से 30 जून तक रक्तदान माह तथा 14 जून को विश्व रक्तदान दिवस का आयोजन किया जाता है।