Posts

Showing posts from May 16, 2014

ग्रामीण इलाकों में पैठ के कारण बरकरार रहा शाही परिवार का ग्लेमर

शिवपुरी। मतगणना के दो दिन पहले एक टीव्ही चैनल ने सर्वे के आधार पर भविष्यवाणी की थी कि गुना शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया को पराजय मिल रही है। हालांकि सिंधिया की जीत के साथ यह भविष्यवाणी असत्य साबित हुई, लेकिन इसके बाद भी शहरी इलाकों में जिस तरह से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया को पराजय हासिल हुई उससे लगा कि टीव्ही चैनल का निष्कर्ष भी पूरी तरह गलत नहीं था और इसमें कहीं न कहीं सच्चाई थी।

अंतर्राष्ट्रीय खिलाडी मदनलाल शिवपुरी क्रिकेट अकादमी के कोच

शिवपुरी। शिवपुरी के स्टेडियम को राष्ट्रीय क्षितिज पर अग्रसर करने हेतु शिवपुरी की विधायक और प्रदेश सरकार की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया कटिबद्ध नजर आ रहीं है। सूत्रों के अनुसार यशोधरा राजे की पहल पर शिवपुरी में क्रिकेट अकादमी की स्थापना की जाएगी। जिसके कोच अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी रहे मदन लाल हैं।

आदित्य, नैनसी, नेहा ओर सम्यक ने किया पिछोर का नाम रोशन

पिछोर- माध्यमिक शिक्षा मण्डल बोर्ड म.प्र. के हाई स्कूल व इण्टर मीडियट के परीक्षा परिणाम में इस वर्ष फिर छात्रों ने पिछोर का नाम रोशन कर जिले  की टॉपटेन सूची में प्रथम,द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया जहॉ आज माध्यमिक शिक्षा मण्डल बोर्ड द्वारा घोषित परिणामों में

भाजपा विधायक प्रहलाद के क्षेत्र से हारे प्रदेशाध्यक्ष तोमर

शिवपुरी। लोकसभा चुनावों में एक ओर जहां पूरे देश में मोदी लहर दौड़ रही थी तो वहीं दूसरी ओर प्रदेश में भाजपा सरकार के पोहरी विधायक प्रहलाद भारती के क्षेत्र में ही ग्वालियर संसदीय क्षेत्र से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी प्रदेशाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के अशोक सिंह यादव से हार गए।

12वीं: नरवर विकासखण्ड में अव्वल रहा पवन

शिवपुरी। माध्यमिक शिक्षा मण्डल मध्यप्रदेश भोपाल की हायर सेकेण्डरी स्कूल सर्टिफिकेट इंटर मीडियेट की वर्ष 2014 की परीक्षा में नरवर विकासखण्ड में पवन बाथम पुत्र अमृतलाल बाथम ने 91 प्रतिशत अंक प्राप्त कर नरवर तहसील में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। गणित संकाय से रहे पवन बाथम ने न केवल 91 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विकासखण्ड में प्रथम स्थान प्राप्त किया बल्कि सभी विषयों में भी प्रावीण्यता अर्जित की है।

सींगन गांव में जमीन को लेकर हुआ विवाद

बदरवास। बदरवास थाना अन्तर्गत आने वाले सींगन गांव में जमीन को लेकर विवाद गहरा गया और कई सालों से चले आ रहे इस जमीनी संघर्ष में बीते रोज की 2 यादव परिवारों में जमकर लाठी लुहांगी चलीं जिसमें एक महिला सहित आठ ग्रामीण लहूलुहान हो गये।

मोदी का तूफान हिला भी नहीं पाया सिंधिया का किला

Image
शिवपुरी। आज पूरे देश में मोदी की सुनामी चली ओर सुबह के 10:30 बजे ही भाजपा जीत की ओर अग्रसर हो चुकी थी, लेकिन गुना-शिवपुरी लोक सभा क्षेत्र में मोदी की सुनामी नही दिखी, भाजपा के प्रत्याशी जयभान सिंह पवैया कांग्रेस के प्रत्याशी ज्योदिरादित्य सिंधिया से 1 लाख 20 हजार मतो से हार गये है।