Posts

Showing posts from May 21, 2014

कमियां दूर करूंगा, मैं शिवपुरी का दिल जीतकर रहूंगा: सिंधिया

शिवपुरी। जब सारे देश में कांग्रेस के प्रतिकूल हवा बह रही थी तब गुना शिवपुरी क्षेत्र की जनता ने मुझे अपना भरपूर समर्थन और आशीर्वाद दिया। हालांकि शिवपुरी और गुना विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं का समर्थन कुछ कम रहा, लेकिन मैं मानता हूं कि शायद मेरी तरफ से ही कुछ कमी रही है। अब उन कमियों को पूरा कर मैं आपके दिल को जीतने का प्रयास करूंगा।

अपनी खामियां छुपा जनता पर दोषारोपण करते रहे कांग्रेस नेता

शिवपुरी। शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया की पराजय से जहां कांग्रेस नेता विचलित हो गये और उन्होंने धन्यवाद सभा में अपना आपा खो दिया। वहीं सांसद सिंधिया संयत रहे और उन्होंने पूरे धैर्य का परिचय देते हुए जनता की नहीं, बल्कि ाुद की कमी को स्वीकारा। कांग्रेसी नेताओं ने जनता पर विवेक खोने, अन्याय करने और कालिख पोतने तक का आरोप लगाया। कार्यक्रम का संचालन कर रहे महेश श्रीवास्तव तो इतने असंयत हो गए कि उन्होंने सिंधिया को बोलने के लिए जब आमंत्रित किया तो कह उठे कि बड़े दुख के साथ हम महाराज को आमंत्रित कर रहे हैं।

91 प्रतिशत अंक प्राप्त करने पर साक्षी को मांझी समाज ने दी बधाई

शिवपुरी। माध्यमिक शिक्षा मण्डल मप्र भोपाल की 10वीं की परीक्षा में मदनलाल मांझी की पुत्री साक्षी मांझी ने 91 प्रतिशत अंक हासिल कर परिवार और समाज का नाम रोशन किया है। साक्षी बाल शिक्षा निकेतन स्कूल की छात्रा है और उसने विद्यालय में दूसरा स्थान प्राप्त किया है जिस पर मांझी समाज ने उसे बधाईयां प्रेषित की हैं।

हाईटेंशन लाइन टूटी, बड़ा हादसा टला, फुंके इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण

शिवपुरी। शिवपुरी शहर में विद्युत विभाग की लापरवाही से आए दिन कोई न कोई घटना घटित होती रहती है। ऐसी ही एक घटना आज सुबह फिजीकल रोड पर स्थित काली माई रोड पर हाईटेंशन लाइन टूट गई जिससे जमीन में करंट फैल गया और सीसी रोड पर बड़े-बड़े गड्डे हो गए। साथ ही घरों के बाहर लगे मीटर जल गए। वहीं सड़क पर खड़ी एक बाइक भी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से जल गई। करंट इतना तेज था कि घर में रखी एक टीव्ही जलकर राख हो गई वहीं एक फ्रिज फुक गया।

बेटे की हत्या का बदला: पति ने गोली मारी, पत्नि ने कुल्हाड़ी से काट डाला

शिवपुरी। तीन साल के मासूम की लाश देख मॉं व उसके पति ने ठान लिया था कि अब वह उस हत्यारे को नहीं छोड़ेंगें जिसने उसके मासूम बालक की हत्या की हो, इसी शक के आधार पर जिले के थाना इंदार निवासी बलवीर सिंह व उसकी पत्नि गीता कुशवाह और उसके भाई रामवीर सिंह कुशवाह ने गांव के ही एक युवक नवल सिंह पर संदेह जताया और इसी संदेह के आधार पर उसकी लोकेशन लेकर उसे अकेला पाते हुए ग्राम की गली में पति बलवीर ने गोली मारी व पत्नि ने कुल्हाड़ी से हमला बोला। जिससे नवल सिंह की मौके पर मौत हो गई।

विद्युत विभाग के लाईनमैन पर लगाए मारपीट व छेड़छाड़ के आरोप

शिवपुरी। शहर के फिजीकल चौकी क्षेत्रांतर्गत निवासी करने वाली एक महिला ने विद्युत विभाग के एक लाईनमैन पर छेडख़ानी व मारपीट करने के आरोप लगाए है। इस संबंध में एक शिकायती आवेदन राज्य महिला आयोग को भेजकर उक्त लाईनमैन के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है।

पढ़िए कोलारस MMS कांड की पूरी कहानी, विधायक प्रतिनिधि और पत्रकार की करतूत

Image
शिवपुरी। उसे क्या पता था कि समाज में इज्जत और शान की जिंदगी देने वाली एक सरकारी नौकरी ही उसकी इज्जत को गंवा देगी। इसी दौरान जब वह ग्रामीण क्षेत्र से कोलारस एएनएम की ड्यूटी करेगी तो उसकी जिंदगी बेजान सी हो जाएगी। इस गलती का एहसास उसे तब हुआ जब वह एक फर्जी भाजपा नेता के कथित संपर्क में आई। वह अपने स्थानांतरण को लेकर एक नेता के संपर्क में ऐसी आई कि उसे  लगातार बलात्कार का दंश झेलना पड़ा, यहां तक होता तब भी ठीक था उस भाजपा नेता ने उसे ब्लैमेल करने की नीयत से उसका एमएमएस तक बना डाला।

क्या फर्जी है शिवालय पैरा मेडिकल कॉलेज

शिवपुरी। प्राइवेट पैरा मेडिकल कॉलेज खोलकर फर्जी छात्रों के नाम पर छात्रवृत्ति हड़पने का प्रयास, पीजी कॉलेज की जांच समिति की सक्रियता से सफल नहीं हो सका। नोडल अधिकारी ने छात्रवृत्ति जारी करने से इनकार करते हुए जिला प्रशासन को जानकारी भेज दी।

संविदाकर्मी के ट्रांसफर के बदले बलात्कार, और शुरू हो गई ब्लैकमेलिंग

शिवपुरी। कोलारस के दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र में पदस्थ एएनएम, संविदा कर्मी को कस्बे में ट्रांसफर कराने के बदले में बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। एएनएम ने कोलारस के पूर्व विधायक प्रतिनिधि सहित एक अन्य के खिलाफ महिला प्रकोष्ठ में दुष्कर्म एवं ब्लैकमेलिंग का प्रकरण दर्ज कराया।

डोंगरी खदान पर हथियार बंद डकैत ने मचाया उत्पाद

शिवपुरी। डोंगरी व नया एरिया क्षेत्र में सोमवार को बंदूकधारी बदमाशों ने पत्थर खदानों पर पहुंचकर यहां पर काम करने वाले मजदूरों की पिटाई कर दी। बदमाशों ने इन पत्थर खदानों पर काम करने वाले लोगों को डराकर के भगा दिया। बंदूकधारी बदमाशों की आमद के बाद दो दिन से इन पत्थर खदानों पर काम बंद है।