Posts

Showing posts from January 17, 2014

दो परियोजना अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप

शिवपुरी-एक ओर तो भाजपा के मु यमंत्री शिवराज सिंह भ्रष्टाचार की खिलाफत करने में लगे है तो वहीं दूसरी ओर अब भ्रष्टाचार का बिगुल फुंकने में दिनारा के जिला पंचायत सदस्य सतीश यादव फौजी ने हुंकार भरी है

पत्रकार व्यास की मां पंचतत्व में विलीन

Image
शिवपुरी। शहर के वरिष्ठ पत्रकार सुनील व्यास की माताजी श्रीमति शीला देवी का निधन बुधवार की रात हो गया। वे काफी दिनो से बीमारी से ग्रसित थी। वे अपने पीछे भरा-पूरा परिवार छोड़कर गई है।

अंचल में कई स्थानो पर बारिश के साथ गिरे ओले

शिवपुरी। शुक्रवार को सुबह से ही सूर्यदेव के दर्शन शहरवासियों को नसीब नहीं हुए। इसके साथ ही दोपहर में शहर में भी हल्की बूंदाबांदी हुई। साथ ही शहर को छोड़ कई स्थानो सुभाषपुरा, पोहरी व छर्च में चने के आकार के ओले गिरे। ओले गिरने के साथ चल रही शीत लहर से अचानक से मौसम में और अधिक ठंडक हो गई है। सर्दी बढ़ जाने से न्यूनतम पारे में और अधिक गिरावट दर्ज की गई है।

यातायात सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन

शिवपुरी-शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू व व्यवस्थित करने के लिए जनभागीदारी आवश्यक है, दुर्घटना मुक्त यातायात के लिए आवश्यक है कि सभी लोग यातायात के नियमों का पालन करें, यह बात आज यातायात पुलिस के द्वारा आयोजित यातायात सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन समारोह में अतिथिगणों द्वारा व्यक्त की गई।

आठवीं तक के स्कूल में 18 जनवरी को अवकाश घोषित

शिवपुरी-जिले में शीतलहर के प्रकोप को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर श्री आर.के.जैन द्वारा 8वीं कक्षा तक के छात्र-छात्राओं के स्कूलों में 18 जनवरी 2014 का अवकाश घोषित किया गया है। लेकिन इस अवधि में शिक्षक व अन्य स्टाफ को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहना होगा।

लोकसभा में युवा मोर्चा एक्टिव

शिवपुरी। विधानसभा चुनावों में मिली अपार सफलता से उत्साहित भाजपा अब लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुट गई है यही वजह है कि इसके लिए लोकसभा में मु यमंत्री द्वारा घोषित विजन 29 को जीतने के लिए भाजपा एकजुट होकर चुनाव लडऩे की तैयारी कर रही है

रोटरी राइजर्स क्लब की यूथ सेल्फ ए पलायमेंट स्कीम पर कार्यशाला

शिवपुरी-जीवन में अनुभव के आधार पर आगे बढऩे वाला व्यक्ति सदैव सफल साबित होता है और ऐसे में युवाओं को सही मार्ग दर्शन देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने में रोटरी राईजर्स ने एक अनूठी पहल कर युवाओं के लिए वर्कशॉप का आयोजन किया,

कंप्यूटर चालू बंद करना आता नही, टेस्ट में पास हो गए

शिवपुरी। अभी 15 तीनो में पंचायत सचिवो ने कंप्यूटर चालू बंद करना सीखे ही नही और हो गये प्री टेस्ट में पास, जब कंप्यूटर चलाने का ज्ञान है नही तो कैसे करेगें पंचायतो के कामो की फिडिग़। इनके प्रशिक्षण के नाम पर जरूर लाखो रूपयो को बंदर बाट होने की आशंका  के  सामाचार अवश्य मिल रहे है।

लोकसभा की वृहद बैठक में कोई नहीं पहुंचा

शिवपुरी। गुरूवार को लोकसभा चुनाव की तैयारियो को लेकर बैठक आयोजित की गई। बैठक में भाजपा के कार्यकर्ता और पदाधिकारियो की कम स या को देखकर संगठन मंत्री श्याम महाजन भड़क गये। उन्होने कहा की जिसे अपना नाम पद से सुशोभित करना है और काम नही करना है वह पद का त्याग कर दे अन्यथा हम करा देगें।

बैडमिंटन प्रतियोगिता का खिताब संयुक्त टीम ने जीता

शिवपुरी- शिवपुरी में बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में लीग के आधा पर मैचे खेले गए। इस प्रतियोगिता में लगभग आधा सैकड़ा प्रतियोगीयों ने  भाग लिया।

सूअर मालिकों को नपा की चेतावनी, नहीं भागे सूअर तो होगी कार्यवाही

शिवपुरी- नगर में स्वच्छंद रूप से विचरण कर रहे आवारा सुअरों को शहर से बाहर किये जाने के क्रम में नगर पालिका शिवपुरी द्वारा कड़े कदम उठाते हुए नगर पालिका के नियमित कर्मचारियों जो कि सूअर पालक है, को सूअर शहर से बाहर न किये जाने के दशा में निलंबित किये जाने की कार्यवाही एवं दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी सुअर पालकों को तत्काल सेवा से पृथक किये जाने की कार्यवाही किये जाने हेतु संबंधितों को नोटिस जारी कर दिए गए है

आर्य समाज का नि:शुल्क एक्यूप्रेशर एवं चुंबकीय चिकित्सा शिविर 25 से

शिवपुरी-साध्य-असाध्य हर तरह के रोग के उपचार में तुरंत लाभ देने वाली पद्वति एक्यप्रेशर एवं चुंबकीय चिकित्सा शिविर का आयोजन आगामी 25 जनवरी से आर्य समाज द्वारा स्थानीय आर्य समाज मंदिर शिवपुरी पर 15 दिवसीय नि:शुल्क शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

भाविप शाखा वीर तात्याटोपे की शाखा स्तरीय कार्यशाला आयोजित

शिवपुरी। भारत विकास परिषद शाखा वीर तात्याटोपे की शाखा स्तरीय कार्यशाला का आयोजन रविवार को शासकीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय के विवेकानन्द सभागार में किया गया।

भारतीय रेडक्रास सोसायटी ने किया कंबल एवं गर्म वस्त्रों का वितरण

शिवपुरी-भारतीय रेडक्रास सोसायटी जिला शाखा शिवपुरी द्वारा कड़कड़ाती सर्दी में प्रत्येक जनपद के आदिवासी बाहुल्य ग्रामों में पहुंचकर कंबल एवं गर्म वस्त्रों का वितरण किया जा रहा है।

बस में सवार युवक का सिर चलते ट्रक से टकराया, हुई मौत

शिवपुरी-इंसानी मौत भी क्या-क्या बहाने लेकर आती है इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है एक ऐसा ही हादसा आज उस समय हुआ जब एक बस में सवार युवक ने सिर को शीशे से बाहर किया कि तभी सामने आ ट्रक की क्रॉसिंग में युवक का सिर कटता चला गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

चाकू-बके से बोला जानलेवा हमला, चार घायल

शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र में गौड़ मोहल्ले में जमीन पर ईंटे बनाने को लेकर इतना बड़ा विवाद खड़ा हो गया कि दोनों ही पक्षों में चाकू-बके से जानलेवा हमला बोल दिया गया। इस हमले के बीच-बचाव में आए अन्य परिजन भी बुरी तरह से घायल हो गए। फिलहाल घायलों का उपचार जारी है वहीं दूसरी ओर पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।

फिर एटीएम बदलकर धोखाधड़ी का शिकार हुआ कर्मचारी

शिवपुरी-शहर में असुरक्षित एटीएम मशीनें इन दिनों उपभोक्ताओं की परेशानी का सबब बनी है यही कारण है कि अभी कुछ समय पूर्व जहां एक प्रेस फोटोग्राफर के एटीएम से अज्ञात व्यक्तियों ने हजारों रूपये चुरा लिए तो पुन: इसी प्रकार एक मामला और सामने आया है जहां एटीएम कार्ड बदलकर एक शासकीय कर्मचारी के साथ लाखों रूपये की धोखाधड़ी की गई है।

मोबाईल दुकान पर चोरों का धावा

शिवपुरी-शहर के बीचों बीच कोतवाली थाना क्षेत्र में शहर के मध्य स्थित गोयल मेडीकल के सामने एक मोबाइल की दुकान को चोरों ने विगत दिवस निशाना बना लिया और वहां से विभिन्न कंपनियों के मोबाइल और नगदी चोरी करके ले गए। घटना के 5 दिन बाद दुकान मालिक ने कल कोतवाली पहुंचकर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

सर्ब ब्राहृाण समाज शिवपुरी करेगा श्रीमंत सिंधिया व कटारे का सम्मान

शिवपुरी। गत दिवस पूर्व विधायक हरिबल्लभ शुक्ला के निवास पर सर्व ब्राहृाण की बैठक का आयोजन पूर्व सांसद पं. श्री प्रताप भानू शर्मा जी के मु य आतिथ्य में एवं पूर्व विधायक  हरिबल्लभ शुक्ला की अध्यक्षता में एवं अंतर्राष्ट्रीय ब्राह्मण समाज शिवपुरी के अध्यक्ष पं. रमेशदत्त शर्मा  व सनाड्य ब्राह्मण समाज शिवपुरी के अध्यक्ष राजेन्द्र दुबे के विशेष आथित्य में किया गया।

अतिथि शिक्षक का मानदेय शीघ्र

शिवपुरी-अतिथि शिक्षक मानदेय हेतु 20 जनवरी तक संबंधित विकासखण्ड शिक्षाधिकारी कार्यालय में आवेदन पत्र प्रस्तुत कर सकते है।

कायस्थ समाज ने किया दीपयज्ञ का आयोजन

शिवपुरी। चित्रांश वेलफेयर सोसायटी शिवपुरी के तत्वावधान में युग पुरूष स्वामी विवेकानंद की 151 वीं जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। इस अवसर पर कायस्थ समाज ने भव्य कार्यक्रम का आयोजन कर दीपयज्ञ के माध्यम से स्वामी जी को श्रद्धांजलि अर्पित की।