पिछोर नपं अध्यक्ष व उसके पुत्र ने की युवक के साथ मारपीट

शिवपुरी। जिले के पिछोर क्षेत्र में बस स्टैण्ड पर जूस लेने गए एक युवक ने अपने साथ हुई मारपीट को लेकर नगर पंचायत अध्यक्ष पिछोर संजय पाराशर व उनके पुत्र मयंक पाराशर पर मारपीट के आरोप लगाए है। इसके अलावा जब वह सरेआम भरे बाजार इनके द्वारा पीटा गया तो इस मामले की शिकायत करने वह पुलिस थाना पिछोर पहुंचा, लेकिन यहां थाना प्रभारी ने पीडि़त युवक से आवेदन ले लिया लेकिन एफआईआर काटने से इंकार कर दिया।

लिखित शिकायती आवेदन में अपनी व्यथा सुनाते हुए पिछोर निवासी चन्द्रशेखर त्रिपाठी पुत्र स्व.बालकृष्ण त्रिपाठी ने बताया कि वह गत दिवस 6 जून को रात्रि करीब 8 बजे बस स्टैण्ड पिछोर में जूस की दुकान पर जूस लेने गया हुआ था इसी बीच वहां नगर पंचायत पिछोर अध्यक्ष संजय पाराशर फल बेचने वाले व आईस्क्रीम के ठेले लगाने वाले को हटाने लगे और जब फरियादी चन्द्रशेखर को देखा तो उसके साथ भी एक पुराने मामले की रंजिश के चलते गाली-गलौज की व मारपीट कर दी।

इसी बीच नपं अध्यक्ष का पुत्र मयंक पाराशर भी आया और उसने पीछे से चन्द्रशेखर के गले पर वार किया जिससे वह जमीन पर गिर पड़ा। जमीन पर गिरा देख नपं अध्यक्ष पिछोर संजय व उसके पुत्र मयंक पाराशर ने लातू-घूसों से चन्द्रशेखर के साथ मारपीट भी की और जान से मारने की धमकी देकर भी गए इसके अलावा कहा कि तूने जो हाईकोर्ट में नौकरी वापिसी करने का केस लगा रखा है वह वापिस ले ले नहीं तो तुझे जिन्दा नहीं छोड़ेंगें।

इस धमकी व मारपीट के बीच चन्द्रशेखर को उसके साथीगण मनोज पाठक ओर मतीन मोह मद कुर्रेशी वहां पहुंचे और चन्द्रशेखर को बचाया। नंप अध्यक्ष की मारपीट व धमकी से आहत चन्द्रशेखर ने तुरंत पुलिस थाना पिछोर में शिकायत दर्ज कराई और एफआईआर दर्ज करने की गुहार लगाई। लेकिन यहां थाना प्रभारी गोविन्द्रराम कुकरेजा ने पीडि़त चन्द्रशेखर को यह कहकर भगा दिया कि उसके साथ मारपीट के कोई निशान नजर नहीं आते इसलिए वह एफआईआर नहीं काटेंगें हालांकि बाद में उन्होनें केवल आवेदन लेकर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर दी।

 पीडि़त चन्द्रशेखर ने बताया कि पूर्व में ाी नपं अध्यक्ष संजय पाराशर पर कई मामले दर्ज है और ऐसे में पुलिस की संवेदना मेरे साथ नहीं जबकि मेरी शर्ट व शरीर के अंदरूनी भागों में गहरी चोट है यदि मेडीकल कराया जाए तो मामले में एफआईआर भी दर्ज हो सकेगी लेकिन पुलिस थान प्रभारी पिछोर ने कोई सुनवाई नहीं की।इससे आहत होकर पीडि़त ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है। इसके अलावा पीडि़त को मोबाईल नं.8827777070 स भी जान से मारने कीधमकी मिल रही है।

अभी हमें ऐसा लग रहा है कि पीडि़त राजनीमा कर रहा है यदि ऐसा नहीं होता तो हम मामले की जांच करेंगें और ऐसा लगा कि एफआईआर दर्ज होना चाहिए तो वह हम करेंगें।
गोविन्दराम कुकरेजा
थाना प्रभारी, पिछोर, जिला शिवपुरी