Posts

Showing posts from September 9, 2014

50 आदिवासी परिवार: फोरेस्ट ने मारा, सिंधिया ने भी ना दिया सहारा

Image
शिवपुरी। इन आदिवासी परिवारों के पूर्वज बबीना में रह थे उनकी जमीन पर सेना ने बसेरा बना लिया अब वह करैरा क्षेत्र के महेरा-महेरी गांव में रह रहे थे फॉरेस्ट ने उनके अशियाने उजाड़ दिए अब वह बेरोजगार और बे-घर हो गए।

फूलकुंवर की हालत में कोई सुधार नहीं, ग्वालियर रिफर

शिवपुरी। 5 सितम्बर को अपने ही पति की हैवानियत की शिकार हुई फूलकुंवर की हालत में कोई सुधार नहीं हो पाया है अत: अब उसे ग्वालियर रिफर कर दिया गया है। सनद रहे कि फूलकुंवर को 6 माह का गर्भ है। उसके पति ने उसे सुलगते चिमटे से इसलिए दाग डाला था क्योंकि वो मोबाइल पर किसी अज्ञात व्यक्ति से बात कर रही थी।

नाबालिग से छेड़छाड, विरोध किया तो भाई को पीटा

शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेंत्र की बड़ौदी पर रहने वाली एक नाबालिग लड़की के साथ प्रतिदिन छेड़छाड़ करने तथा विरोध करने पर लड़की के भाई के साथ मारपीट करने के मामले में पुलिस ने दो युवको के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया हैं।

नगरीय निकायों एवं पंचायत चुनावों के लिए सौंपी अधिकारियों को जवाबदारी

शिवपुरी। नगरीय निकायों एवं त्रिस्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन संपादित कराये जाने हेतु कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राजीव दुबे ने अधिकारियों को जवाबदारी निर्धारित कर आवश्यक निर्देश दिए है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी आदेशों में जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी जेड.यू.शेख को मतदानकर्मियों का प्रशिक्षण एवं मतगणना प्रबंधन और सेन्स, पंचायत निर्वाचन हेतु मतदान केन्द्रों पर व्यवस्था प्रबंधन की जवाबदारी सौंपी गई है।

वाट्सएप पर सीएम हेल्पलाइन की आईडी बनाने वाले अधिकारी को नोटिस

शिवपुरी। अपने कार्यों के प्रति लापरवाही एवं उदासीनता बरतने के आरोप में लोक सेवा प्रबंधक शिवपुरी रवि शर्मा को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है।

प्रमोशन पोस्टिंग को टालने वाले अशोक अग्रवाल सस्पेंड

शिवपुरी। जिला कलेक्टर राजीव दुबे ने शासकीय कार्य के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में सहायक ग्रेड-2 कलेक्ट्रेट शिवपुरी अशोक कुमार अग्रवाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। श्री अग्रवाल द्वारा 05 दिवस का लघुकृत अवकाश की मांग की गई थी।

भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन चौराहा और मूर्ति का हुआ गरिमामयी अनावरण

Image
शिवपुरी। समाज, राष्ट्र और मानवता के हित में जीवन न्यौछावर करने वाले भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन की प्रतिमा स्थापित करना शिवहरे समाज शिवपुरी की एक अनुकरणीय पहल है। इससे समूचे समाज को उनके जीवन से प्रेरणा लेने का संदेश मिलेगा। उक्त उद्गार शिवहरे समाज के वंशज भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन की भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन चौराहे पर प्रतिमा अनावरण के अवसर पर आयोजित समारोह में अध्यक्ष की आसंदी से पोहरी विधायक प्रहलाद भारती ने व्यक्त किए।

भाविप ने मनाया गुरूवंदन छात्र अभिनंदन कार्यक्रम

शिवपुरी-शिक्षा और संस्कार के लिए प्रेरणादायी समझी जाने वाली संस्था भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी की ओर से गत दिवस गुरू वंदन छात्र अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के संयोजक रीतेश जैन (रोमी) रहे जिन्होंने शाखा के सभी पदाधिकारियों व सहयोगियों के साथ मिलकर शहर के दर्जनों स्कूलों में अपनी आमद दर्ज कराई।

अनंत चर्तुदशी: उमड़ा जन सैलाव, जल बिहार पर निकले श्री जी, रातभर रही रौनक

Image
शिवपुरी। पिछले 10 दिनों से चल रहे गणेश महोत्सव का धूमधाम और उत्साह के साथ समापन हुआ। अनंत चौदस पर निकलने वाली आकर्षक झांकियों को देखने के लिए शहर में जनसैलाव उमड़ पड़ा। रातभर सड़कों पर रौनक रही और रात में भी दुल्हन की तरह सजावट से दिन जैसा नजारा रहा। जिलेभर से आए 50 हजार से अधिक लोगों ने झांकियों का आनंद लिया। वहीं गणेश सांस्कृतिक समारोह के मंच पर आयोजित कार्यक्रम और फेंसी ड्रेस, नृत्य, गायन आदि प्रतियोगिताओं का हजारों लोगों ने रसास्वादन किया।

सूअर भगवान श्रीहरि का अवतार, कैसे हो सकता है शूटआउट

शिवपुरी। सोमवार को कलेक्टर राजीवचंद्र दुबे से मिलकर वाल्मीकि समाज के लोगों ने कहा कि सूअर भगवान विष्णु के बराह रूप का अवतार हैं ऐसे में उनकी हत्या का आदेश किस तरह से निकाला जा रहा है।

घर से अचानक गायब हो गई चांदनी

शिवपुरी। पिछोर कस्बे से शनिवार को एक नाबालिग लड़की का किसी अज्ञात व्यक्ति ने बहला फुसला कर अपहरण कर लिया पुलिस ने मामला कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

दरोगा ने दबंगई स्टाइल वृद्ध को उठाया, परिजनों ने दरोगा की कुटाई कर दी

शिवपुरी। रेलवेस्टेशन शिवपुरी पर रविवार की रात उस समय हंगामा हो गया, जब एक आरपीएफ दरोगा ने एक वृद्ध यात्री को बेंच से पुलिसिया अंदाज में उठाया। इस पर वृद्ध के परिजन और स्टेशन पर मौजूद कुछ यात्रियों ने दरोगा को पीट दिया।