ये पार्षर्दो का कैसा जबाब, कलेक्टर से ही मांग लिए कागज

शिवपुरी। नगर पालिका के जिन 6 पार्षदों को पद से हटाए जाने के नोटिस कलेक्टर द्वारा दिए गए थे, उसमें सभी पार्षदों ने नोटिस का जवाब दे दिया है। नोटिस के जवाब में इनमें से अधिकतर पार्षदों ने उल्टे कलेक्टर से ही 4-3-2010 की प्रोसिडिंग और ठहराव रजिस्टर की कॉपी मांगी है।

जबकि इन पार्षदों द्वारा ही इस ठहराव प्रस्ताव और पीआईसी की बैठक पर हस्ताक्षर किए गए थे। सीधा जवाब देने की बाजाय, इन पार्षदों ने उल्टे कलेक्टर से ही अपने जवाब में मीटिंग दस्तावेज की कॉपी मांगी है।

पार्षदों का जवाब आने के बाद डूडा कार्यालय से नोटशीट बनकर पूरी फाइल कलेक्टर को आगामी कार्रवाई के लिए भेज दी है। अब कलेक्टर इन जवाबों को पढऩे के बाद नियमानुसार आगामी कार्रवाई कर सकते हैं। गौरतलब है कि कलेक्टर राजीव चंद्र दुबे ने नपा के सरकारी आवास खाली कराए जाने के एक प्रकरण के मामले में हाईकोर्ट के निर्देश पर नपा पार्षद मथुरा प्रजापति, रहीस खान, भोपाल सिंह दांगी, नीरज बेडिय़ा, मीना बाथम और यशोदा को नोटिस दिए हैं।

यह था यह प्रकरण
4-3-2010 को नपा पीआईसी सदस्य रहे इन पार्षदों ने नगर पालिका के सरकारी आवास खाली कराने के लिए एसडीएम कोर्ट से प्रकरण वापस करने का प्रस्ताव पास किया था, जिसमें नपाध्यक्ष रिशिका अष्ठाना सहित 6 पार्षदों ने यह ठहराव पास किया था। इस ठहराव पर हाईकोर्ट में एक याचिका के बाद न्यायालय में संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

इसी क्रम में नपाध्यक्ष रिशिका अष्ठाना को शासन स्तर से अवर सचिव डीडी पंडित नगरीय प्रशासन और आयुक्त संजय शुक्ल ने नोटिस जारी किए थे। नपाध्यक्ष को भोपाल से नोटिस मिला था जबकि पार्षदों को स्थानीय स्तर से कलेक्टर द्वारा पद से हटाने के नोटिस जारी हुए हैं।