संडे से शुरू होगा सुअरों का शूटआउट, हैदराबाद से टीम रवाना

शिवपुरी। शहरमें सुअरों का शूट-आउट रविवार से शुरू होगा। हैदराबाद के नवाब शुक्रवार की रात झांसी रहे हैं, जिन्हें लेने खुद नपा सीएमओ अशोक रावत जाएंगे। इतना ही नहीं, सीएमओ के पास दिल्ली की एनजीओ से एक फोन भी आया तो श्री रावत ने स्पष्ट कह दिया कि हमें कोर्ट ऑफ कंटे प्ट की कार्रवाई में नहीं फंसना है, इसलिए निर्णय नहीं बदला जा सकता।

खास बात यह है कि शहर से सूअर बाहर करने का 2 जून को टेंडर डालने वाली असम गुवाहटी की मल्टी फेरस एनजीओ के डायरेक्टर डीएमबी बरुआ, शिवपुरी आए। उन्होंने शूटआउट के कई नुकसान बताते हुए सुअरों को जीवित सुरक्षित पकडऩे बाहर भेजने का दावा किया। यानि पहले शहर को सूअरमुक्त करने के लिए कोई नहीं मिल रहा था और अब दो एनजीओ अपने-अपने दावे कर रहे हैं।

गौरतलब है कि बीते 6 सितंबर को हैदराबाद की वाइल्ड लाइफ ट्रेंक्यू एनजीओ से नगरपालिका शिवपुरी का एग्रीमेंट हो चुका है। जिसमें प्रति सूअर 250 रुपए की दर से एनजीओ के शूटर शहर में घूम रहे सुअरों को गोली मारेगी। मारे जाने वाले सूअरों को शहर से दूर छह फीट गहरे गड्ढों में दफनाया जाएगा। एग्रीमेंट होने के बाद बीच में यह चर्चाएं भी सरगर्म थीं कि केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी से संबंद्ध एनजीओ ने हाईकोर्ट आदेश एग्रीमेंट की कॉपी मंगवाई थी।

जिस वजह से ऐसा माना जा रहा था कि शायद सुअरों के शूटआउट एग्रीमेंट में कोई व्यवधान सकता है। लेकिन नगरपालिका अनुबंध के आधार पर सूअरों को शूट आउट करवाने की तैयारी में है। आगामी 21 सितंबर से हैदराबाद नवाब शफात अली की शूटर टीम सूअरों को गोली मारकर खत्म करना शुरू करेगी।