निशक्त बच्चों ने किया प्रदेश का नाम रोशन

शिवपुरी। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 13 से 18 सितम्बर तक आयोजित होने वाले विभिन्न प्रकार की खेल प्रतियोगिताओं में शिवपुरी के होनहार निशक्त बच्चों ने शिवपुरी के साथ-साथ मप्र का भी नाम रोशन किया।

इस प्रतियोगिता को स्पेशल ओलंपिक भारत राजस्थान सरकार द्वारा आयोजित कराया गया, जिसमें देश के 14 प्रदेश के निशक्त बच्चों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में शिवपुरी के दो होनहार खिलाडिय़ों ने 100 मीटर, 200 मीटर और 400 मीटर में सिल्वर और कांस पदक जीतकर प्रदेश सहित जिले का नाम रोशन किया।


सिद्धेश्वर महाराज विकलांग कल्याण शिक्षा एवं समाज कल्याण समिति के संयोजक रामधुन सिंह राठौर ने जानकारी देते हुए बताया कि जयपुर में आयोजित प्रतियोगिता में शिवपुरी जिले के निशक्त  बच्चों ने शिवपुरी सहित प्रदेश का नाम रोशन कर दिखाया।

इस प्रतियोगिता में सचिन ओझा ने 100 व 200 मीटर दौड़ में सिल्वर जीतकर व 400 मीटर दौड़ रिले और 200 मीटर दौड़ में मोहर सिंह ने कांस्य पदक जीतकर शिवपुरी जिले सहित प्रदेश का नाम रोशन किया। इस प्रतियोगिता में 14 राज्यों के खिलाडिय़ों ने भाग लिया। जिसमें से इन खिलाडिय़ों ने अपनी मेहनत और लगन से सिल्वर और कांस्य पदक जीते।