जहरीली गैस की चपेट में आने से दो सफाईकर्मियो की मौत

शिवपुरी। शहर के सईषपुरा क्षेंत्र में रविवार को एक गटर की सफाई करने आए 4 सफाईकर्मियो में से दो सफाईकर्मियो की जहरीली गैस के रिसाव की चपेट में आने से मौत हो गई जबकि दो की हालत गंभीर हो गई जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना की गं ाीरता को देखते हुए जिला अस्पताल में भारी सं या में पुलिस बल को तैनात किया गया जिससें कोई अप्रिय घटना न हो सके। प्रशासन की तरफ से फिलहाल मृतकों को 2-2 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है। वहीं नगर पालिका सीएमओं का कहना है कि वे जनसहयोग से मृतको के परिजनो की सहायता करेंगे,क्योकि मृतक नगर पालिका में नियमित कर्मचारी न होकर दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी थे।

जानकारी के मुताबिक सईषपुरा में रहने वाले विष्णु बाथम के घर का गटर चौक हो गया था। गटर साफ कराने के लिए विष्णु ने मौके पर 4 सफाई कर्मचारियों दीपक पुत्र दाताराम बाल्मीक(25), राजेन्द्र पुत्र श्रीलाल वाल्मीक(28), बालमुकुन्द व कल्याण वाल्मीक को बुलाया था। शुरूआत में दीपक व राजेन्द्र ने गटर को साफ करने के लिए गड्डे में उतरे तो दोनो अचानक से जहरीली गैस के रिसाव होने के कारण
बेहोश हो गए, जिन्हे देख कर बालमुकुन्द उन्हे बचाने के लिए गड्डे में उतरा तो वह भी गैस से बेहोश हो गया। बाद में चौथे कर्मचारी कल्याण व अन्य लोगो ने गड्डे में पड़ेे तीनों लोगो को निकाला तथा आनन-फानन में उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। अस्पताल पहुंचकर जब डॉक्टरों ने चारों को परीक्षण किया तो दीपक व राजेन्द्र ने अपना दम तोड़ दिया जबकि बालमुुकुन्द व कल्याण को आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

घटना की सूचना मिलते ही एसडीओपी एसकेएस तोमर, टीआई कोतवाली राजेश सिंह राठौड़, देहात थाना प्रभारी संजीव तिवारी पुलिस बल के साथ जिला अस्पताल पहुंच गए तथा पीडि़त परिवारजनों को समझाइस दी। वहीं मौके पर पहुंचे एसडीएम डीके जैन व नगर पालिका सीएमओं अशोक रावत ने मामले को देखते हुए फिलहाल मृतको के परिजनो को शासन से मिलने वाली 2-2 हजार रूपए की आर्थिक सहायता दी। पुलिस ने भी दोनो के शवों का पीएम कराकर मामले की जांच शुरू कर दी है।
फोटो- 101
केप्शन- जिला अस्पताल में विलाप करते मृतकों के परिजन।