मंदिर के बाबा पर पुजारी पुत्र का हमला, हॉकी से मारपीट, भक्तों में रोष

शिवपुरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र में स्थित अमरईया सरकार हनुमान मंदिर पर निवासरत एक बाबा की मंदिर के पुजारी के पुत्र ने हॉकी से निर्ममतापूर्वक मारपीट कर दी। घटना के पीछे क्या कारण है यह अभी अज्ञात है। हमले में बाबा को गंभीर चोटें आई हैं।
जिसकी सूचना बाबा के समर्थकों को लगी तो वह आधा सैकड़ा से अधिक की सं या में एकत्रित होकर थाने पहुंचे और आरोपी की गिर तारी की मांग की। मांग में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 323 के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपी की खोजबीन शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बाबा बालिकानंद गुरू पुत्र विद्यानंद गुरू उम्र 50 वर्ष पिछले डेढ़ वर्ष से अमरईया सरकार मंदिर के प्रांगण में रह रहे थे। जहां मंदिर की पूजा कैलाश नामक पुजारी करता है। कल दोपहर 2 बजे बाबा अपनी कुटिया में थे तभी कैलाश पुजारी का पुत्र वहां आया और उसने बिना किसी कारण के हॉकी से बाबा की पिटाई लगानी शुरू कर दी। इस घटना में बाबा को गंभीर चोटें आईं। घटना के बाद आरोपी वहां से भाग निकला। बाद में बाबा के समर्थकों को घटना की जानकारी लगी तो वह मौके पर पहुंचे और बाबा को लेकर थाने आ गए जहां पुलिस ने उनका मेडीकल कराया।

इसके बाद करीब आधा सैकड़ा की सं या में उनके समर्थक थाने पर एकत्रित हो गए और बाबा पर हमला करने वाले आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करने और उसकी गिर तारी के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। पुलिस ने इसके बाद आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया, लेकिन आरोपी अभी भी पुलिस गिर त से दूर है।