खेत से लौट रही महिला पर एसिड से हमला, आरोपी फरार

शिवपुरी। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के मुबारिकपुर मे एक दलित महिला पर 17 सितंबर को एसिड फैकने का मामला सामने आया है जिसमे दो युवको के द्वारा महिला पर उस वक्त एसिड फैका गया। जब वह अपने खेत से घर लोट रही थी इस एसिड अटेक मे महिला बुरी तरह से झुलस गई जिसे नरवर स्वास्थ्य केंद्र मे भर्ती कराया गया।

नरवर पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर मामला तो दर्ज कर लिया लेकिन आरोपीयों को गिर तारी नहीं हो सकी। नरवर पुलिस के ढुलमुल रवैये से परेशान पीडि़त महिला ने शिवपुरी पहुचकर पुलिस अधीक्षक से उस पर हमला करने वाले आरोपियो को गिर तार करने की गुहार लगाई है।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बहार अपने ज मो को दिखाती महिला का नाम यशोदा जाटव है जो नरवर थाना क्षेत्र के मुबारिकपुर में रहती है इस महिला के जिस्म पर जो ज म है यह ज म उसके ही गॉव के दो युवक दीपक ओझा और बंटी कुशवाह ने दिये है। महिला का कहना है कि जब दीपक और बंटी उसकी जमीन पर कब्जा करने आये तो उसने उन दोनो को खदेड दिया था इस बात का बदला लेने की नीयत से दीपक और बंटी ने उस पर उस वक्त हमला कर दिया जब वह अपने खेत से लोट रही थी और दीपक ने उस पर एसिड डाल दिया जिससे वह बुरी तरह जल गई। पीडि़त महिला ने थाने मे मामला दर्ज कराया,पर घटना के बाद भी नरवर पुलिस आरोपियों को गिर तार नही कर सकी। महिला का आरोप है कि नरवर पुलिस के संरक्षण के चलते आरोपी उसकी बेटी को उठाकर ले जाने की धमकी देते है नरवर पुलिस के ढुलमुल रवैये से परेशान होकर यशोदा अपने परिवार के साथ शिवपुरी पहुची और पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई।

इनका कहना है
हमें शिकायत मिली है जिस पर हमने थाना प्रभारी को आदेशित कर दिया है और दोनों ही युवकों को शीघ्र गिर तार भी कर लिया गया है इस मामले में पीडि़ता को न्याय प्रदाय किया जाएगा।
महेन्द्र सिंह सिकरवार
पुलिस अधीक्षक, शिवपुरी