9 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं का काटा वेतन

शिवपुरी। आंगनवाड़ी केन्द्रों के संचालन कार्य में लापरवाही बरतनेे वाले चार आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, पांच सहायिका, तीन स्वसहायता समूहों और दो सहयोगिनी समिति के विरूद्ध कार्रवाई की गई है।

परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास पोहरी अमित यादव ने बताया कि आंगनवाड़ी केन्द्रों का सघन भ्रमण कर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं को अंतिम चेतावनी देते हुए मानदेय राशि काटने की कार्यवाही गई है। जिसमें आंगनवाड़ी केन्द्र कृष्णगंज पोहरी में अनियमितता पाये जाने पर कार्यकर्ता उषा दीक्षित का 10 दिवस का वेतन, ग्राम चकराना में कार्यकर्ता शांतिवाई वर्मा का 10 दिवस का वेतन, ग्राम कमलाखेड़ी में कार्यकर्ता विमला जाटव का 10 दिवस का वेतन, ग्राम सेवाखेड़ी में कार्यकर्ता नब्वों वाई वर्मा का 15 दिवस का वेतन काटने की कार्यवाही की गई है।

 इसी प्रकार ग्राम चकराना में सहायिका लता बैरागी का 10 दिवस का वेतन, ग्राम कमलाखेड़ी में रामसखी जाटव का 10 दिवस का वेतन, ग्राम देदखुर्द में अनीता जैन का 5 दिवस का वेतन, सेवाखेड़ी में जिन्ना खांन का 10 दिवस का वेतन काटने की कार्यवाही गई है तथा ग्राम बछौरा में सहायिका बसंती जाटव को यूनीफार्म में आने के निर्देश दिए।

इसके साथ ही पोषण आहार वितरण में अनियमितता पाये जाने पर ग्राम अतवेई के राधाकृष्ण स्वसहायता समूह, ग्राम कमलाखेड़ी के छिमछिमा नरेश स्व-सहायता समूह, ग्राम देदखुर्द के जयहनुमान स्वसहायता समूह एवं ग्राम चकराना की शीतला मां मातृ सहयोगिनी समिति, ग्राम बछौरा की मातृ सहयोगिनी समिति को कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर अंतिम चेतावनी दी गई है। संतोषजनक जवाव प्रस्तुत न होने की दशा में अनुबंध निरस्ती की कार्यवाही की जाएगी।