आधा दर्जन हाई स्कूलो में नियम विपरीत है पदस्थापनाए

करैरा। नगर सहित ब्लाक के आधा दर्जन हाई स्कूल व हायर सेकेंडरी स्कूलो में नियम विपरीत यूडीटी शिक्षक को हायर सेकेंड्री व हाई स्कूलो में जिला शिक्षा विभाग द्बारा साठ गांठ करके प्रभारी प्राचार्य के रूप में प्रभार सौंपा गया है।

जो नियम विरोध हैं जबकि सभी हाई स्कूलो में वरिष्ट शिक्षक होते हुए भी उनको प्रभारी प्राचार्य बना रखा है जिसकी ओर न जिला प्रशासन तवज्जो दे रहा न ही शिक्षा विभाग स्वंय। इस घोर लापरवाही का सिलानगर हाईस्कूल के शिक्षको ने लिखित आवेदन शिक्षा विभाग में देकर विरोध जताया था इसके बाद भी कई स्कूलों में यूडीटी शिक्षको पर स्कूल के प्राचार्य पद की जि मेदारी है।

इन हाईस्कूलों में जमे है यूडीटी
ब्लाक के ग्राम टीला हाईस्कूल में 6 वरिष्ट शिक्षक हैं इसके बाद भी श्री सोनी जो कि यूडीटी पद पर है को स्कूल का प्रभारी प्राचार्य बना रखा है। ग्राम सिलानगर हाई स्कूल में यूडीटी जनभान सिंह परमार को हाई स्कूल का प्रभार दे रखा हैं जो कि मीडिल स्कूल में पदस्थ हैं जबकि हाई स्कूल में 6 का फुल स्टाफ  है इस प्रकरण पर वरिष्ट शिक्षको ने डीईओ को आपत्ति दर्ज कराई थी। यही हाल नगर के उत्कृष्ट विद्यालय का है जहां पर प्रभारी प्राचार्य कोई और है और उसके डीडीओ पावर कन्या विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य को सौंप रखा है।