सचिव ने जबरन निकलवा लिए कुटीर की मद में से 5 हजार रूपए

शिवपुरी। पोहरी के ग्राम महलौनी में रहने वाले कुछ आदिवासी लोगो ने आज जिला मु यालय आकर जनसुनवाई में कलेक्टर के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है कि पंचायत से उन्हें इंदिरा आवास योजना के तहत कुटीर स्वीकृत हुई थी और कुटीर निर्माण के लिए राशि की पहली किश्त उनके बैंक खाते में भी आ गई थी।

इसके बाद पंचायत सचिव उनको जबरन बैंक ले गया जहां सचिव ने दो लोगो से कुटीर के आए पैसे में से 5-5 हजार रूपए ले लिए। इस पूरे मामले में सचिव ने धमकी भी दी कि इसकी जानकारी वे किसी को न दें। इस मामले में कलेक्टर ने दोनो पीडि़तो से पहले इस मामले में पुलिस थाने में सचिव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराकर उनसे मिलने की बात कहीं हैै। वहीं पीडि़तो का कहना है कि उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही ऐसे में पुलिस उनकी क्या मदद करेंगी।

ग्राम महलौनी से आए पीडि़त पप्पू पुत्र ईश्वरिया आदिवासी व जयलाल आदिवासी ने अपनी पीड़ा बताई है कि कुटीर के लिए उनके बैंक खातों में 35-35 हजार रूपए की किश्त आई थी। किश्त आने के बाद सचिव लाल सिंह सोलंकी दोनो गरीब लोगो ने उनकी बैक पासबुक ले गया तथा बाद में दोनो को अपने साथ बैंक ले जाकर खाते में से पूरे पैसे निकलवाकर दोनो के पास से 5-5 हजार रूपए जबरन ले लिए। स्थिति यह है कि सचिव ने पूर्व में भी अन्य लोगो के साथ ऐसी ही वारदात को अंजाम दिया था और कई लोगो से वे कुटीर दिलाने के नाम पर पैसे खा चुके है।