शहर के बीचों बीच मॉं अष्टभुजी मंदिर में घुसे चोर, मुकुट सहित दान पेटी तड़ी

शिवपुरी। इन दिनों पुलिस के लिए चुनौती बने चोर अब पुलिस के लिए खासे सिरदर्द साबित होने वाले है क्योंकि एक ओर जहां चोर घर-दुकान को अपना निशाना बनाते थे तो वहीं अब चोरों की नजर मंदिरों पर भी पडऩे लगी है। जिसका उदाहरण बीती रात्रि को सामने आया जब शहर के बीचों बीच चोरों ने आदर्शनगर में स्थित मॉं बीसभुजी दरबार में घुसकर मॉं का मुकुट व दानपेटी को तड़ दिया।
शहर के मध्य आदर्श नगर कॉलोनी में स्थित मां अष्ठभुजी दरबार मंदिर सहित सब्जी मण्डी के पीछे राठौर समाज के हनुमान मंदिर पर रात्रि में अज्ञात चोरों ने धाबा बोल दिया और अष्ठभुजी दरबार से मां के सिर से चांदी का मुकुट और दान पेटी से करीब 16 हजार रुपये की राशि चोरी कर ले गए, जबकि हनुमान मंदिर का उक्त चोर ताला ही तोड़ पाए, लेकिन वहां से कोई सामान चोरी करने मेें वह सफलता हासिल नहीं कर सके। पुलिस ने पुजारी की रिपोर्ट पर से अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का प्रकरण कायम कर लिया है।

जानकारी के अनुासर शुक्रवार रात्रि करीब साढ़े 9 बजे अष्ठभुजी दरबार आदर्श नगर मंदिर के पुजारी रमेशचंद पुत्र सीताराम दुबे ताला लगाकर घर चले गए और आज सुबह 6 बजे जब पुजारी मंदिर पर पहुंचे तो वहां मंदिर में लगी चैनल का ताला टूटा हुआ था, साथ ही मंदिर में रखी दान पेटी का ताला भी टूटा था और उसमें रखी चढोतरी की राशि गायब थी। वहीं जब श्री दुबे ने मंदिर के गर्भगृह में जाकर देखा तो मां के सिर पर पहनाया गया चांदी का मुकुट वहां नहीं था, जिससे वह समझ गए कि मंदिर में चोरों ने चोरी कर ली है। 

इसकी सूचना श्री दुबे ने तुरंत आसपास के लोगों सहित पुलिस को दे दी। पुलिस जब मौके पहुंची और उन्होंने मंदिर के गर्भगृह के पास स्थित एक कमरे का ताला भी टूटा हुआ था और उसमें रखी गोदरेज की अलमारी का सामान बिखरा हुआ था और मां की पोशाकें भी फैली हुई पड़ी थीं। पुलिस छानबीन में जुटी ही थी कि उन्हें एक सूचना और मिली जिसमें बताया गया कि कोर्ट रोड पर स्थित सब्जी मण्डी के पीछे ठण्डी सड़क पर राठौर समाज के हनुमान मंदिर में भी चोरों ने चोरी का प्रयास किया, जहां उक्त चोरों ने चैनल का ताला तोड़ा है, लेकिन वह मंदिर के अंदर प्रवेश नहीं कर सके और वहां से चोरी करने में वह असफल रहे।