Posts

Showing posts from September 29, 2014

लास्ट डेट को टेंडर के लिए भटकते रहे ठेकेदार

शिवपुरी। जिले की नगर पंचायत नरवर में निर्माण कार्यों निविदा पत्र देने की आखिरी तारीख को ठेकेदार निविदा पत्र लेने के लिए दिन भर भटकते रहे लेकिन नगर पंचायत नरवर में कोई भी ऐसा अधिकारी अथवा कर्मचारी ठेकेदारों को नहीं मिल सका जो उन्हें निविदा पत्र प्रदान कर सके।

सफाई कर्मचारी आज से लौटेंगे काम पर

शिवपुरी। बीते दिनों गटर की सफाई करते समय दम घुटने से दो कर्मचारियों की मौत के मामले को लेकर शहर के सभी सफाई कर्मचारी सामूहिक रूप से अवकाश पर चले गए थे।

हत्या के आरोप में आजीवन कारावास

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम बड़ागांव में गत वर्ष 20 फरवरी 2013 को एक युवक की हत्या के मामले में तमाम गवाह सबूतों के आधार पर आज विद्वान जिलासत्र न्यायाधीश अंजुली पालो ने आरोपी अशोक आदिवासी को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास एवं पांच हजार रूपए के अर्थ दण्ड से दण्डित किया है।

PNB में वाइन कंपनी मैनेजर की जेब कटी, 2 लाख पार

Image
शिवपुरी। शहर के बीचों बीच स्थित पंजाब नेशनल बैंक में जमा कराने आये एक दारू कंपनी के मैनेजर के बैग को काट कर नगदी दो लाख रूपए उड़ा दिये। इस बात की जानकारी थोड़ी ही देर में आग की तरह पूरे शहर में फैल गई। उक्त घटना की सूचना पुलिस को दी गई जिस पर से पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर घटना की तुरंत पतारसी शुरू की गई।

कर्मचारी कांग्रेस ने रिटायर्ड कर्मचारियों को सम्मानित किया

शिवपुरी-किसी प्रदेश और देश के विकास की प्रगति व उन्नति में कर्मचारियों का महत्वपूर्ण योगदान होता है प्रदेश या देश में कोई भी मंत्री, सरकार या नेता ही क्यों ना हो वह योजनाओं को ले तो आता है लेकिन उन योजनाओं और कार्यों के क्रियान्वयन में कर्मचारियों की ही महती भूमिका होती है शिवपुरी में मप्र कर्मचारी कांग्रेस के इस अभिनव कार्य से मैं अभिभूत है

रावत समाज का प्रतिभावान विद्यार्थी सम्मान समारोह 5 को

शिवपुरी। समाज की होनहार प्रतिभाओं को मंच प्रदान कर उन्हें स मानित करने के लिए रावत समाज शक्ति संगठन शिवपुरी द्वारा एक भव्य कार्यक्रम 5 अक्टूबर को दोप.12 बजे से 2 बजे तक स्थानीय रावत धर्मशाला एसडीएम पब्लिक स्कूल के पास वायपास रोड़ पर आयोजित होगा।

लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित

शिवपुरी। जन-जन के बीच यदि उसके स्वास्थ्य, शिक्षा और आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए की जाने वाली सेवाओं में लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल अग्रणीय है जिसने समय-समय पर विभिन्न रोगों की रोकथाम के लिए जहंा स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए तो वहीं शिक्षा का अलख जगाने के लिए विद्यालयों में पहुचंकर शिक्षण सामग्री वितरित की गई, इसी तरह की जनसेवा के कार्यों को करना लायनवाद में कहा गया है जिससे यह सेवा सार्थक हो जाती है आज नई टीम अब नए सेवा कार्यों को करने जा रही है जिसमें मेरी शुभकामनाऐं और सहयोग सदैव रहेगा साथ ही शिवपुरी लायन्स व लायनेस संगठित होकर सेवा कार्यों को करें तो निश्चित रूप से लायनवाद का परचम चहुंओर फैलेगा।

प्रलेसं ने मनाई शहीद भगत सिंह की जयंती

शिवपुरी। विगत दिवस म. प्र. प्रगतिशील लेखक संघ की शिवपुरी इकाई ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह की 107वीं जयंती पर एक परिचर्चा का आयोजन किया। परिचर्चा की शुरूआत क्रांतिकारी भगत सिंह के विचारों पर केन्द्रित लेखक विजय गुप्त के लेख 'हां फरिश्ते भी फिदा जिन पर ये वो इंसान हैंÓ के वाचन से हुई।

मां काली दरबार न्यूब्लॉक में हुआ विशाल जगराता

शिवपुरी। जय काली-जय काली, जय काली मां....जैसे अनेक भजनों की प्रस्तुति नगर के न्यू ब्लॉक स्थित मां काली दरबार में २८ सितंबर की रात जानेमाने गायक कलाकारों ने दी। यहां रात १० बजे से लेकर सुबह ५ बजे तक एक से बढकर एक भजन प्रस्तुत किए गए। इस दौरान ग्वालियर से आए दो युगल कलाकारों गोटू एवं डॉली ने झांकियों के दौरान जमकर नृत्य किया और उपस्थितजनों का मन मोह लिया।

प्रशासन ने शुरू की नगरपालिका चुनाव की तैयारियां

शिवपुरी। आगामी नगरीय निकायों के आम निर्वाचन 2014-15 को व्यवस्थित ढंग से संपन्न कराने हेतु कलेक्टर श्री राजीव दुबे द्वारा जिला स्तर पर नोडल अधिकारियों की नियुक्ति कर दी गई है। कलेक्टर श्री दुबे द्वारा नगरीय निकायों के निर्वाचन से संबंधित सभी महत्वपूर्ण कार्यों हेतु जिला स्तर पर नोडल अधिकारी व उनकी टीमों का गठन कर दिया गया है।

ये कैसा अनुशासन का पाठ, सिंधिया के पीठ फेरते ही कांग्रेस गुत्थम-गुत्था

शिवपुरी। गत दिवस सिंधिया जनसंपर्क कार्यालय में सांसद और पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेसियों को अनुशासित रहने की नसीहत दी, लेकिन कल उसी समय कांग्रेसियों के दो गुटों के बीच में जमकर वाद-विवाद हुआ और जिला कांग्रेस पर एक गुट ने अपनी अव्हेलना का आरोप लगाया।

मॉं काली के दरबार में हुआ जागरण

शिवपुरी। जय काली-जय काली, जय काली मां....जैसे अनेक भजनों की प्रस्तुति नगर के न्यू ब्लॉक स्थित मां काली दरबार में 28 सितंबर की रात जानेमाने गायक कलाकारों ने दी। यहां रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक एक से बढकर एक भजन प्रस्तुत किए गए।

सफाईकर्मियों की हड़ताल से शहर में फैली गंदगी

शिवपुरी। सफाईकर्मियों की लगातार 8 दिन से जारी हड़ताल से नवरात्रि महोत्सव में शिवपुरी के हालात नरक से भी बदतर हो गए हैं। सड़कों पर गंदगी का अंबार लगा है। नालियां चौक हो गई हैं जिनमें सूअर गुलाट लगा रहे हैं।

कांग्रेस नेता विनोद धाकड़ के पिता के निधन पर शोक व्यक्त

शिवपुरी। शिवपुरी ग्रामीण कांग्रेस के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष विनोद धाकड़ एडवोकेट के पिता रामचरण धाकड़ के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करने सांसद और पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया हि मतगढ़ ग्राम पहुंचे। जहां उन्होंने धाकड़ निवास स्थान पहुंचकर स्व. रामचरण धाकड़ को अपनी भावभीनी श्रद्धाजंलि अर्पित की और शोक संतृप्त परिवार को ढांढस बंधाया।

बैराढ थाना क्षेत्र के पिपरई के जंगल से युवक का अपहरण

शिवपुरी। पोहरी क्षेत्र में दस्यु समस्या सिर उठाती नजर आ रही है। बीते 25 सितंबर को पिपरई के जंगल से भेड़े चराने गए एक युवक के अपहरण की खबर आ रही है।