Posts

Showing posts from September 16, 2014

कलश यात्रा के साथ प्रारंभ होगा अष्ठोत्तर 108 श्रीमद भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ

शिवपुरी। पितृों के मोक्षार्थ राजा कर्ण के कनागत दिवसों में 108 मधुर संगीतमयी भागवत सप्ताह होने जा रही है। जिसका सीधा प्रसारण दिशा टीव्ही चैनल पर किया जावेगा।

दिनारा थाना प्रभारी परमानंद शर्मा इंदौर में हुए सम्मानित

शिवपुरी। फोनिक्स इवेंट मीडिया ग्रुप द्वारा इंदौर में आयोजित मप्र पुलिस अवार्ड कार्यक्रम में शिवपुरी से तीन पुलिसकर्मियों को पुरस्कार प्रदेश के गृहमंत्री बाबूलाल गौर के द्वारा दिया गया। वहीं प्रदेशभर के 25 पुलिसकर्मियों को भी सेवा में रहते हुए उत्कृष्ट कार्यों के लिए पुरस्कृत किया गया।

कब होगी अवैध तलघरियों पर कार्रवाई

शिवपुरी। शिवपुरी शहर में अवैध तलघरों के निर्माण को रोकने और नियम विरूद्ध बने तलघरों पर कार्रवाई के लिए कलेक्टर राजीवचंद दुबे ने नपा को आदेशित किया और नपा ने कलेक्टर के आदेश के बाद अवैध तलघर निर्माणकर्ताओं को नोटिस जड़ दिए, लेकिन अभी तक किसी भी अवैध तलघर निर्माणकर्ता ने उक्त नोटिस का जवाब तक नहीं दिया और पहले की तरह अपना काम जारी रखा है।

संदिग्ध अवस्था में जलकर भर्ती हुई महिला की मौत

शिवपुरी। अमोला थाना क्षेत्र के ग्राम सिरसौद में कल कमला पत्नी संतोष वंशकार संदिग्ध परिस्थितियों में जलने के बाद अस्पताल में भर्ती हुई।

महिला की आग से जलकर मौत, रिश्तेदारों पर लगा आरोप

शिवपुरी। जिले के अमोला थाना क्षेत्र अन्र्तगत सिरसौद गॉव में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है जिसमें आरोप है कि एक महिला को उसके ही रिश्तेदारों ने मिटटी का तेल डालकर आग के हवाले कर दिया। जहां उपचार के दौरान जिला चिकित्सालय मे महिला की दर्दनाक मौत हो गई ।

नहीं मिला ओला पाला प्रभावितों को मुआवजा, कलेक्टर से लगाई गुहार

शिवपुरी। जिले के बदरवास तहसील क्षेत्र के ग्राम मदनपुर ब झाडेल पंचायत के गरीब आदिवासी किसानो ने कलेक्टर को एक आवेदन देकर गुहार लगाई है कि ओला और पाला मे इन दोनो ही गॉव के आदिवासियों की फसल पूरी तरह तबाह हो गई थी पर आज तक किसी भी प्रकार की सहायता इन दोनो ही गॉव के किसानो को नहीं मिली है।

जीवन में बदलाव पर कौटिल्य अकेडमी की कार्यशाला 18 को

शिवपुरी। जीवन में सकारात्क सोदेश्य परिवर्तन लाने के लिए कार्यशाला का आयोजन 18 सित बर गुरूवार को शहर के पीजे कॉलेज में किया जा रहा है। इस कार्यशाला में कौटिल्य अकेडमी इंदौर के प्रबंध निदेशक श्रीद्यांत जोशी युवाओं का मार्गदर्शन करेंगे। जो प्रशासनिक सेवा के प्रतियोगी छात्रो की तैयारियों पर केन्द्रित होगा।

मारबाड़ी समाज द्वारा धूमधाम से मनाई जाएगी अग्रसेन जयंती

शिवपुरी। महाराजा अग्रसेन की पावन जयंती प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी मारबाड़ी अग्रवाल समाज द्वारा बड़े उत्साह व उल्लास केसाथ मनाई जाएगी। आगामी 25 सितंबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए मारबाड़ी अग्रवाल समाज के सचिव पुरूषोत्तमदास अग्रवाल ने बताया कि गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी महाराजा अग्रसेन की जन्म जयंती 15 सित बर को मनाई जाएगी

15 दिवसीय योग ध्यान शिविर 8 से

शिवपुरी। खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा दृष्टिकोण पत्र क्रमांक 2018 के प्रावधान अनुसार शिवपुरी जिले में शिवपुरी मु यालय और पोहरी विकासखण्ड मु यालय पर योग ध्यान का 15 दिवसीय शिविर का आयोजन किये जाने का निर्णय लिया गया है।

चौराहे पर करेंगें भ्रष्टाचारियों को बेनकाब : अन्नी शर्मा

शिवपुरी। नगर पालिका में बड़े पैमाने पर हर मद में बड़ा भ्रष्टाचार करने के लिए कु यात रहे शिवपुरी नगर पालिका के भ्रष्टाचारियों को 20 सित बर को चौराहे पर तथ्यात्मक प्रमाणों के साथ बेनकाब किया जाएगा।

गुरुओं का सामुहिक सम्मान 21 को

शिवपुरी। भारत विकास परिषद की 'वीर तात्याटोपे शाखा द्वारा गुरु वंदन छात्र अभिनंदन प्रकल्प के तहत गुरुओं का सामूहिक स मान कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसके अन्तर्गत विद्यालयों के चयनित श्रेष्ठ शिक्षक शिक्षिकाओं का सामूहिक सम्मान किया जाएगा।

प्रत्येक उचित मूल्य की दुकान पर माह की 7 एवं 8 तारीख को अन्न उत्सव मनाएं

शिवपुरी। जिला कलेक्टर राजीव दुबे ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रत्येक माह की 7 एवं 8 तारीख को अन्न उत्सव का आयोजन कर यह भी सुनिश्चित करें कि सभी उचित मूल्य की दुकानों पर राशन का वितरण आवश्यक रूप से हो।

दूध से पलिंग की कार्यवाही हेतु दल गठित

शिवपुरी। कलेक्टर राजीव दुबे के निर्देशन पर अमानक स्तर एवं अपमिश्रित दूध कारोबार संचालन करने वालों की जांच (से पलिंग) एवं उनके विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करने हेतु तहसीलवार दलों का गठन किया गया है। यह दल शहरी एवं ग्रामीण स्तर पर प्रतिसप्ताह कम से कम 2 प्रतिष्ठानों, दूध विक्रेताओं की जांच की कार्यवाही संपादित करेंगे।