Posts

Showing posts from April 24, 2014

हम्माल और व्यापारियों की मनमानी से मण्डी में जारी है टैक्स चोरी

शिवपुरी। जिला मुख्यालय स्थित कृषि उपज मण्डी शिवपुरी इन दिनों प्रशासन की शिथिलता, हम्मालों की मनमानी और कतिपय व्यापारियों की बेईमान प्रवृत्ति से कृषि उपज मण्डी शिवपुरी में फसल बेचने आ रहे किसान शोषण के शिकार हो रहे हैं।

पेंशनर्स संघ कार्यवाह अध्यक्ष बने मंटो खान

शिवपुरी। नगरपालिका पेंशनर संघ जिला शिवपुरी के अध्यक्ष रामनिवास शर्मा ने मंटो खान को संगठन का कार्यकारी जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है। श्री शर्मा ने जारी प्रेस बयान में बताया कि उनकी व्यस्तता और अधिकांश समय भ्रमण पर रहने के कारण पेंशनर संघ के कार्य की गति धीमी महसूस की जा रही है।

पत्रकार दीपक को पितृ शोक, शोक संवेदना

करैरा। पत्रकार दीपक शर्मा (दीपू)  के पिता तेज सिंह  का आज लंबी बीमारी के बाद देहांत हो गया। तेज सिंह पिछले काफी समय से बीमार थे और उनका इलाज दिल्ली के मेक्स हॉस्पीटल दिल्ली में चल रहा था।

रजक समाज की भागवत कथा 25 से व विवाह सम्मेलन 02 मई को

शिवपुरी। अखिल भारती धोबी महासंघ शिवपुरी के तत्वाधान में रजक समाज के सामुदायिक भवन संत गाडगे आश्रम जाधव सागर के पास 25 अपै्रल को भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है।

फिल्मी स्टाईल में बदमाशों ने टंगा बैग छीना

शिवपुरी। अक्सर फिल्मी दुनिया के कलाकारों द्वारा दिखाया जाता है कि बदमाश बंदूक कनपटी पर रखकर किसी वारदात को अंजाम देते है लेकिन अब यह हकीकत में भी होने लगा है इसी प्रकार की एक घटना सत्यता के रूप में जिले के करैरा क्षेत्र मे सामने आई जहां करैरा थाना क्षेत्र में गत दविस सुबह के समय एक प्राइवेट चिकित्सक को तीन अज्ञात बदमाशों ने रोककर उसके सिर पर कट्टा रखकर कंधे पर टंगा बैग छीन ले गए।

असामाजिक तत्वों की सरेआम गुण्डागर्दी से बदनाम होता शहर

शिवपुरी। शिवपुरी शहर के शांत वातावरण को दूषित करने के लिए कुछ गुण्डे तत्व शहर की फिजा खराब करने में लगे हैं। इसी क्रम में कल शहर के हृदयस्थल माधव चौक पर कल दोपहर गुण्डागिर्दी की पराकाष्ठा पार करते हुए चार बदमाशों ने शराब के पैसे न देने पर फ्रूट व्यापारी को मार-मार कर मरणासन्न स्थिति में ला दिया। जिससे कपिल जूस सेंटर के संचालक संतराम और उनका पुत्र कपिल गंभीर रूप से घायल हो गए। जिस पर पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ आपराधिक धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।

ईश्वरीय सिद्धांतों को आगे बढ़ा रहे हैं वेद: विदुषी अंजली आर्य

शिवपुरी-आर्य समाज ने हमेशा ईश्वरीय सिद्धांतों को ग्रहण किया है यही कारण है कि आज आर्य समाज बिसरे वेदों की पुर्न स्थापना के लिए सतत कार्यरत है और उन्हें आगे बढ़ा रहे है शिवपुरी में महज अल्प समय में वेदकथा का आयोजन ऋषिमुनियों के तप का ही परिणाम है जो आर्य प्रतिनिधियों को आर्शीवाद देकर वेदों के ज्ञान को चहुंओर फैलाने का कार्य कर रहे है,

कोचिंग के क्षेत्र में उत्कृष्ट है एक्सीलेंस कोचिंग क्लासेस व कैरियर इंस्टीट्यूट

शिवपुरी। इसे शिवपुरीवासियों का सौभाग्य ही कहेंगें कि शहर में इन दिनों कोचिंग के क्षेत्र में सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन नबाब साहब रोड(मनियर रोड आरा मशीन के पास) पर संचालित एक्सीलेंस कोचिंग क्लासेस एवं कैरियर इंस्टीट्यूट अग्रणी है जिसके चलते आज जहां इस कोचिंग संस्थान में सैकड़ों छात्र-छात्राऐं प्रवेश लेकर अपने सुनहरे भविष्य की परिकल्पना को साकार कर रहे है।

इनोवेटिव टयू्टर करा रहा परीक्षा हेतु विशेष तैयारियां

इन दिनों बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए सतत कार्यरत इनोवेटिव ट्यूटर संस्थान द्वारा कॉ पटेटिव, गणित एवं अंग्रेजी विषय के साथ अंग्रेजी में बोलने के लिए प्रेरित कर शिक्षा प्रदान की जा रही है। इस संस्थान के द्वारा विभिन्न शासकीय संस्थानों में नौकरी प्राप्त करने के लिए अध्ययन कराया जाता है जिसमें Bank PO., बैंक क्लर्क, SSC., एम.पी.पुलिस, रेलवे, ITBP., BSF., MBA., SI सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां कराई जाती है।