रेलवे स्टेशन रोड़ के पास तलैया पर हो रहा है अवैध भवन निर्माण

शिवपुरी। यूं तो नगर में अतिक्रमणकारी सरेआम शहर में ही अनेकों स्थानों पर अतिक्रमण कर अपने बारे-न्यारे कर रहे है तो वहीं शहर के सर्किट हाउस मार्ग से गुजरने वाले रेल्वे स्टेशन रोड़ पर राजपुरा गांव को जाने वाले मार्ग की तलैया सर्वे नं.66 से सटी खाली पड़ी भूमि पर इन दिनों अतिक्रमणकारियों ने अपने पैर पसार लिए और यहां अवैध रूप से तलैया को बंद कर निर्माण कार्य भी शुरू करवा दिया है।
इस संदर्भ में जब आसपास के अन्य नागरिकों ने अतिक्रामक से ऐसा करने को मना किया तो वह धौंसधपट देकर लोगों पर ही हावी होने लगा और धमकी दे डाली जिससे अन्य आम नागरिक सहमे हुए है और इस मामले में शीघ्र अतिक्रामक के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। 

बताया जाता है कि यहां रेलवे स्टेशन के लिए सर्किट हाउस से जो मार्ग गुजरता है उस मार्ग पर ही नई पुलिस लाईन के समीप कई प्लॉटों को काटा गया है। जिसमें सर्वे नं.66 के समीप शासकीय कागजी दस्तावेजो में तलैया दर्शाई गई है लेकिन यहां इन दिनों एक दबंग अतिक्रमणकारी सभी नियम-कायदों को ठेंगा दिखाकर अवैध भवन का निर्माण कार्य शुरू कर रहा है बकायदा इसके लिए इस अतिक्रामक ने बीम के लिए जगह की खुदाई भी कर डाली है। 

यूं इस तरह शासकीय तलैया पर अवैध कब्जा करना नियम-कायदों के विरूद्ध है और ऐसा करने वालों के खिलाफ स त कार्यवाही का प्रावधान है। लेकिन यहां इस अतिक्रामक के बढ़ते हौंसलों के चलते ना तो प्रशासनिक टीम अभी तक यहां आई और ना ही इस अतिक्रामक के खिलाफ कोई कार्यवाही हुई। जिससे अतिक्रमणकारी वहां के अन्य लोगों पर दबाब बनाकर यह निर्माण कार्य करवा रहा है। इस मामले में स्थानीय निवासियों व प्लॉटों के भू-स्वामियों ने भी अतिक्रामक के खिलाफ शीघ्र कार्यवाही की मांग की है।