अवैध तलघरों के निर्माण पर प्रशासन चुप, कार्रवाई की मांग

शिवपुरी। शहर के विभिन्न स्थानों पर इन दिनों बगैर अनुमति के तलघर खुदाई का कार्य बड़े जोरों पर चल रहा है और नगरपालिका प्रशासन इन लोगों पर कार्रवाई करने से कतरा रहा है।

स्थिति यह है कि मुख्य बाजारों में तक तलघर खुदाई का काम बेरोकटोक चल रहा है और शिकायतों के बावजूद भी ऐसे लोगों पर कार्रवाई न होने से नगरपालिका प्रशासन उदासीन बना हुआ है।

विदित हो कि नगरपालिका से भवन निर्माण से लेकर तलघर खुदाई के लिए अनुमति लेना आवश्यक होता है, लेकिन शहर में सैकड़ों स्थानों पर बगैर अनुमति के तलघर खुदाई का कार्य  बेरोकटोक जारी है। जिस पर नगरपालिका प्रशासन ने मूक दर्शक बना हुआ है। स्थिति यह है कि शहर के मध्य बीच बाजार में भी लोग बगैर अनुमति के तलघर खुदाई का कार्य कर रहे हैं और वहां बड़े-बड़े मॉल और दुकानें बन रही हैं। हाल ही में टेकरी पर तलघर खुदाई का बड़ा शॉपिंग कॉम्लेक्स बनाया जा रहा है, लेकिन प्रशासन ने आज तक शिकायतों के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की। इसी तरह विष्णु मंदिर के पास राजेश्वरी रोड, वीर सावरकर पार्क के पास सहित अनेकों जगहों पर तलघर खुदाई का काम निरंतर जारी है। जिसकी शिकायतें भी आम नागरिकों ने नगरपालिका से की हैं।