युवा गोष्ठी चिंतन शिविर एवं दो दिवसीय अधिवेशन में शरीक होंगें ग्वाल बन्धु

शिवपुरी। आगामी मई माह की 24-25 तारीख को आयोजित दो दिवसीय युवा गोष्ठी चिंतन शिविर एवं क्षेत्रीय अधिवेशन में ग्वाल बन्धु बढ़-चढ़कर भाग लेंगें। इस आयोजन में शामिल होने के लिए अंचल भर के ही नहीं बल्कि संपूर्ण प्रदेश भर के ग्वाल बन्धु एकत्रित होंगें।
कार्यक्रम में समाज की प्रतिभाओं को मंच पर लाने और सामाजिक सद्भावना बनाए रखने पर प्रमुख रूप से जोर दिया जाएगा जिसमें समाज के सभी वर्गों को शामिल किया जाए। आयोजन में भाग लेने वाले ग्वाल बन्धुओं की तैयारियां भी जोरों पर है।

ग्वाल समाज लुधावली के ग्वाल प्रचारक राजू ग्वाल ने बताया कि सामाजिक सद्भावना एवं समाज के उत्थान व विकास के लिए दो दिवसीय युवा गोष्ठी चिंतन शिविर एवं क्षेत्रीय अधिवेशन प्रदेश के पचमढ़ी में आयोजित होने जा रहा है। इस आयोजन में ग्वाल समाज की विभिन्न छावनियों से ग्वाल बन्धु़ओं को आमंत्रित किया गया है जिसमें आयोजक ग्वाल महासभा झांसी के तत्वाधान आयोजित इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक ग्वाल बन्धु पचमढ़ी पहुंचे इसके लिए विधिवत सोशल मीडिया व प्रचार-प्रसार की व्यवस्था की गई है। 

युवा उत्सुक है और अपने विचार वे समाज के बीच रखना चाहते है व समाज में अनेकों समाजसेवी कार्य व सामाजिक प्रतिभाओं को मंच मिले साथ ही जिन उद्देश्यों को लेकर यह क्षेत्रीय अधिवेशन आयोजित किया जा रहा है उसकी पूर्ति हो ऐसी अपेक्षा सभी ग्वाल बन्धुओं ने की है। यहां बताना होगा कि ग्वाल युवा गोष्ठी एवं चिंतन शिविर व दो दिवसीय अधिवेशन में प्रमुख रूप से जिन उद्दशयों की पूर्ति ग्वाल महासभा को करना है उसमें समाज के उत्थान एवं शिक्षा को बढ़ृावा देना, समाज को विश्वस्तरीय मंच प्रदान करना, समाज में फैली कुरीतियों को दूर करना एवं ग्वाल महासभा द्वारा जन कल्याणकारी योजनाओं को संचालित करना आदि है। कार्यक्रम में प्रमुख वक्ताओं के माध्यम से ग्वाल बन्धुओं को मार्गदर्शन मिलेगा। कार्यक्रम में अंचल की 12 छावनियों के अतिरिक्त प्रदेश भर की विभिन्न छावनियों से ग्वाल बन्धु शामिल होंगें इसके लिए पर्याप्त व्यवस्थाऐं भी की गई है।