प्रजापति समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन में 20 जोड़े तय, तैयारियां जारी

शिवपुरी। समाज के होनहार युवक-युवतियों के विवाह सामूहिक विवाह स मेलन में आयोजित किए जाए इसे लेकर प्रजापति समाज में हर्ष व्याप्त है इसके लिए समाज के सभी समाज बन्धु मिलकर विवाहित जोड़ों का पंजीयन कर रहे है। अब तक प्रजापति समाज के 10 मई को ग्राम रातौर में आयोजित होने वाले सामूहिक विवाह स मेलन में 20 जोड़े तय हो गए जो अपना दांपत्य जीवन इस विवाह स मेलन से शुरू करेंगें।
इस आयोजन में महती भूमिका निभाने में प्रजापति समाज के विवाह स मेलन समिति अध्यक्ष पंचूराम, सुरेश उपाध्यक्ष एड., सुघर सिंह सचिव, पातीराम, काशीराम शिक्षक सह सचिव, विनोद प्रजापति जिलाध्यक्ष, हरिचरण प्रजापति, कोमलिया, सूरज सिंह रातिकिरार, अर्जुन सिंह कोलारस, पुरूषोत्तम कोलारस आदि  घर-घर जाकर विवाह स मेलन को सफल बनाने के लिए प्रयासरत है। 

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए समाज के ही राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हरज्ञान प्रजापति भी अपने स्तर से आयोजन में सहभागिता निभा रहे है और सभी समाज बन्धुओं को साथ लेकर आयोजन की विभिन्न तैयारियां से अवगत कराकर इस आयोजन की सफलता में जुटे हुए है। इस कार्यक्रम में प्रजापति समाज के सभी वर्गों को आमंत्रित किया गया है और किसी भी प्रकार से ऐसा नहीं है कि यहां विवाह योग्य जोड़ों पर नियंत्रण रखा जाए स मेलन का उद्देश्य है कि समाज के सभी वर्गों के विवाह योग्य-युवक-युवती अपने दांपत्य जीवन की शुरूआत समाज के सामूहिक विवाह स मेलन से करें। अभी जहां विवाह बंधन में बंधने वाले 20 जोड़े तय हुए तो वहीं आगामी समय में और भी जोड़े तय होना तय है इसके लिए प्रयास व पंजीयन का कार्य जारी है।