मात्र एक बंदुक से कैसे होगी सुरक्षा

शिवपुरी। गोवर्धन थाना क्षेत्र के ग्राम गुरिच्छा में दिनदहाड़े अपहरण, फिरौती और फिर मोबाइल पर पचास लोगों को जान से मारने की धमकी। इस घटनाक्रम ने जहां एक ओर गांव में दहशत फैला दी। वहीं पुलिस की भी मुश्किलें बढ़ा दीं। चुनाव के दौरान थाने में जमा किए गए हथियारों को जल्द वापस दिलाए जाने का प्रयास पुलिस अधिकारी कर रहे हैं।

70 हजार की फिरौती देकर परिजन को छुड़वाने के बाद डकैतों की धमकी झेलने वाले नंदकिशोर कुशवाह ने बताया कि गुरुवार.शुक्रवार की दरमियानी रात गड़रियों की बस्ती के आसपास जंगल में बैटरी,टॉर्च चमकी लगी थी। यह बात शुक्रवार की सुबह वहां के ग्रामीणों ने बताया। धमकी के बाद से रात में खेत पर रखे गल्ले या फसल की रखवाली के लिए किसान नहीं जा पा रहे।

हालांकि डकैतों ने फिर कोई धमकी मोबाइल पर दी है या केवल अपवाह है इसकी पुष्टि अभी नही हो सकी है।  गांव में एकमात्र सरपंच पर बंदूक है जो थाने में जमा है। नंदकिशोर ने बताया कि गांव के तीन.चार कुशवाह परिवारों पर भी बंदूक थी जिसके लाइसेंस रिन्यू न होने से वो भी जमा हैं। मात्र एक बंदूक से हम कैसे अपनी सुरक्षा कर सकते है। यह सब बात सभी ग्रामीणो के जेहन में है।

शिवपुरी सामााचार डॉट कॉम को जानकारी मिली है कि गोवर्धन थाने में पुलिस स्टाफ पहले से ही कम है। यहां थाना प्रभारी के अलावा दो आरक्षक पदस्थ हैं। जो चुनाव ड्यूटी के बाद थके हुए हैं। ऐसे में पुलिस से सुरक्षा की उ मीद भी कम ही है।

हथियार जल्द ही वापस दिलाए जाएंगे
कलेक्टर से बात करके जल्द ही उस गांव के जमा हथियार वापस करवाएंगे। गिरोह के जिन सदस्यों के नाम बताए गए हैंए उन्हें भी चिन्हित कर तलाश की जा रही है
एमएस सिकरवार एसपी शिवपुरी