अचानक जल उठी जनरल स्टोर

शिवपुरी। खनियाधांना कस्बे के मैन बाजार स्थित एक जनरल स्टोर दुकान में गुरु/शुक्रवार की दरमियानी रात अचानक आग जल उठी, जिसमें दुकान में रखा सभी कीमती सामान जलकर राख हो गया। शॉर्ट सर्किट से हुई आगजनी की इस घटना में मकान को भी क्षति पहुंची है। जिसमें रह रहे लोगों को रात पड़ोसियों के सहयोग से बमुश्किल बचाया जा सका। घटना दुकान मालिक का लाखों का नुकसान हुआ है।

मैन मार्केट पर स्थित एक दो मंजिला मकान में बर्षों से किराना एवं जनरल स्टोर का कारोबार करते चले आ रहे दुकानदार राजकुमार गुप्ता ने बताया कि वह गुरुवार की रात 10 बजे के लगभग दुकान बंद कर ऊपर सोने चले गए। तभी रात 2 बजे के लगभग पड़ोसी शिक्षक राकेश गुप्ता ने आवाज देकर दुकान में लगी आग की सूचना दी। दुकान में लगी आग इतनी भीषण थी कि घर में सो रहे परिवार के लोगों को पड़ोसियों की मदद से निकाला जा सका।

क्षेत्रवासियों की पहल पर मौके पर टीआई देवेंद्र जादौन तथा युवा नेता मोहन गुप्ता ने खनियांधाना फायर ब्रिगेड को घटना की सूचना दी और आसपास के लोगों की मदद से पानी मंगाकर दुकान में लग रही आग पर काबू पाया। श्री गुप्ता ने बताया कि शॉर्ट सर्किट से हुई आगजनी की इस घटना में पूरे मकान में दरारें आ गई हैं। जिसमें उन्हें करीब पांच लाख का नुकसान हुआ है। पुलिस द्वारा दुकान में अचानक लगी आग के कारणों की जांच की जा रही है।