दैनिक भास्कर की मदद से मिली मेले में बिछड़ गई बिटिया

शिवपुरी। नरवर के लोढ़ी माता मेले में आई एक मासूम बालिका भीड़ में गुम हो गई थी परंतु दैनिक भास्कर की मदद से वो वापस सशकुल अपने परिवार के पास पहुंच गई है।

गौरतलब है कि 21 अप्रैल को बालिका पार्वती भील लोढ़ी माता के मेले में अपने परिजनों से बिछुडऩे के बाद मड़ीखेड़ा डैम पर वहां के चौकीदार महाराज सिंह गुर्जर को मिली थी इसके बाद इसे पुलिस को सौंपा गया था।

दैनिक भास्कर में खबर छपने के बाद परिजन गुरुवार को नरवर से शिवपुरी लेने आए। पार्वती की मां लक्ष्मी बाई भील ने बताया कि 21 अप्रैल को जब वह लोढ़ी माता के मेले में थी उसी दौरान काम न करने को लेकर उसने पार्वती को डांट दिया था। इसी बात से नाराज होकर वह मेले से निकल गई और रास्ता भटककर मड़ीखेड़ा डैम पहुंच गई।

नरवर में किले के पास रहने वाले घमंडी बरार ने दैनिक भास्कर के 24 अप्रैल के अंक में लापता बालिका के बारे में छपी खबर पढ़कर परिजन को इसकी सूचना दी। घमंडी बरार लापता बालिका के परिजन के पड़ोसी हैं। इसके बाद बालिका के परिजन ने इसकी सूचना नरवर पुलिस को दी। उन्होंने शिवपुरी पुलिस से संपर्क कर बालिका के परिजन को यहां भेजा। बालिका को लेने के लिए उसकी मां व पिता व बुआ आए थे। बालिका से जब इसका बिछुड़ा परिवार मिला तो इसने सबसे पहले अपनी पिता को गले लगा लिया। जांच पड़ताल के बाद जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष जिनेंद्र जैन ने बालिका को उसके परिजन को सौंप दिया।