हातौद के खेतों में लगी आग, दमकल से पहले ग्रामीणों ने पहुंचाई राहत

शिवपुरी। जिला मुख्यालय से 15 किमी दूर झांसी रोड़ पर स्थित ग्राम हातौद स्थित दो खेतो में मंगलवार दोपहर 12 बजे एकाएक आग लग गई। धीरे-धीरे आग इतनी तेज हो गई कि देखते ही देखते करीब 30 बीघा जमीन में से 10 बीघा जमीन में खड़ी गेंहूॅ की फसल आग में जलकर राख हो गई।

घटना की सूचना दमकल को दी गई लेकिन जब तक दमकल मौके पर पहुंचती तब तक आसपास के ग्रामीणों ने ही जैसे-तैसे आग पर काबू पा लिया। इस घटना में दोनो खेत मालिको को हजारों रूपए का नुकसान होना बताया जा रहा है। फिलहाल आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है जबकि कुछ लोगो की मानें तो खेत के पास स्थित डीपी में शोर्ट-सर्किट से यह आग लगी है तो कुछ का मानना है कि खेत में लगे डूट जलाने के लिए लगाई आग पास के खेतो में फैल गई। फिलहाल पुलिस ने आगजनी का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

आज दोपहर करीब 12 बजे ग्राम हातौद में स्थित भजन राठौर व अजीत सिंह के खेतो में अचानक से आग लग गई। आग देखते ही देखते इतनी तेज हो गई कि आग ने करीब 30 बीघा जमीन को अपने घेरे में ले लिया। आग लगने की सूचना फायर बिग्रेड को दी गई लेकिन जब तक दमकल मौके पर पहुंचती तब तक ग्रामीणों ने ही आग पर जैसे-तैसे काबू पा लिया शेष आग को दमकल ने बुझा दिया। इस अग्रिकांड में लगभग 10 बीघा जमीन में खड़ी गेंहूॅ की फसल आग में जलकर पूरी तरह से बर्बाद हो गई वहीं कुछ भूसा भी आग की चपेट में आया है। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है।