आरटीओ बैरियर पर डाका डालने वाले 5 बदमाश पकड़ाए

शिवपुरी। जिले के कोलारस क्षेत्रांतर्गत हाईवे फोरलाईन पर बने कोटानाका आर.टी.ओ.बैरियर पर डाका डालने वाले बदमाशों को पुलिस ने डकैती की वारदात को अंजाम देने से पहले ही पकड़ लिया।

इन बदमाशों को पकडऩे मे पुलिस का मुखबिर तंत्र सक्रिय था जिस पर तेंदुआ थाना प्रभारी हरवीर सिंह रघुवंशी ने तत्काल घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक डॉ.महेन्द्र सिंह सिकरवार, अति. एसपी व एसडीओपी कोलारस को घटना से अवगत कराया और दिशा निर्देश प्राप्त किए। जिसके आधार पर पुलिस ने आरटीओ बैरियर पर होने वाली डकैती की वारदात को समय रहते असफल कर दिया और मौके से पांच बदमाशों को पकड़ा जिनसे घातक हथियार दो अवैध कट्टा, दो जिंदा कारतूस, लठ्ठ व धारदार सरिया बरामद किया।

तेंदुआ पुलिस ने सभी बदमाशेां के विरूद्ध अपराध क्रमांक 54/14 पर धारा 399,400,402 ता.हि. एवं 25/27 आ र्स एक्ट व 11,13 एमपीडीपीके एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया है। आरोपीगणों से पूछताछ में पूर्व में महेन्द्र ट्रेक्टर डकैती काण्ड का भी खुलासा हुआ। जिस पर लूटा गया ट्रेक्टर भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

तीन टीमों ने घेरा बदमाशों को

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर तत्काल पुलिस ने बदमाशों को घेरने की नीयत से तीन पार्टियां बनाई जिसमें एक पार्टी के प्रभारी थाना प्रभारी तेंदुआ हरवीर सिंह रघुवंशी, दूसरी पार्टी के प्रभारी सहायक उप निरीक्षक रामनिवास शर्मा, तीसरी पार्टी के प्रभारी उप निरीक्षक रणवीर यादव सामाजिक सुरक्षा दस्ता प्रभारी शिवपुरी द्वारा मय फोर्स प्र.आर.रामगोपाल, प्र.आ.जगदीश भिलाला, कमल सिंह, हबीब खां, असलम, आर.राजेन्द्र सिंह, निरंजन सिंह,बेताल सिंह, शैतान सिंह, ओमप्रकाश, धमेन्द्र ङ्क्षसह, प्रवीण, सतीश मिश्रा, जितेन्द्र रायपुरिया, चन्द्रभान सिंह के साथ मिलकर अज्ञात बदमाशों की घेराबंदी की और इन बदमाशों को हाईवे फोर लाईन पर बने कोटानाका नदी के मुंन्डा पुल के नीचे बैठकर आरटीओ बैरियर पर डकैती डालने की योजना बनाते धर दबोचा।

ये रहे पकड़े गए बदमाश

जिन बदमाशों को पुलिस ने डकैती डालने से पहले धर दबोचा उसमें अशोक उर्फ डेनी पुत्र बाबू शिकारी उम्र 28 वर्ष निवासी बालदा थाना केलवाड़ा जिला बारां राजस्थान हाल नि.हाट का पुरा चन्देरी जिला अशोकनगर, राकेश पुत्र दुलीचन्द शिकारी उम्र 26 वर्ष निवासी तेजाजी का डांडा थाना किशनगंज जिला बांरा राजस्थान हाल बड़ागांव रोड स्कूल के पास बड़ौदी थाना देहात, मनीराम पुत्र परसादी शिकारी उम्र 22 वर्ष निवासी बादला थाना केलवाड़ा जिला बारां, मुकेश पुत्र र मू शिकारी उम्र 24 वर्ष निवासी सदर एवं दिनेश पुत्र कैलाश नारायण श्रीवास्तव उम्र 30 वर्ष निवासी बरखेड़ा थाना बदरवास जिला शिवपुरी बताए गए। इन आरोपियों में अशोक व राकेश के कब्जे से एक-एक देशी कट्टा व दो जिन्दा राउण्ड 315 तथा मनीराम व मुकेश से एक-एक लोहे का सरिया एवं दिनेश से एक बांस की लाठी पुलिस ने जब्त की है।

ट्रेक्टर लूट काण्ड के आरोपी है बदमाश

पुलिस ने जिन बदमाशों को आरटीओ बैरियर पर डकैती डालने से पहले कार्यवाहीमें पकड़ा और इनसे जब पूछताछ की तो पुलिस ने बीती 12 अप्रैल को ग्राम राजगढ़ के हार से फरियादी दयाशंकर पुत्र हरचरण बाथम निवासी जवाहर कॉलोनी पुरानी शिवपुरी से एक लाल रंग का महेन्द्र 275 डी.आई. नंबर एम.पी.33/एए 6873 मय एक ट्रॉली कुल कीमत 6 लाख 25 हजार की डकैती डालकर ले गए थे जिसे भी बदमाशों ने बताया और पुलिस ने इसे बरामद भी किया। तेंदुआ थाना पुलिस ने इस मामले में आरोपियों पर अपराध क्रं.53/14 पर धारा 395,397 ता.हि. एवं 11,13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया है।