प्रताडऩाओं से तंग बहू ने ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के बीएसएनएल टॉवर के पीछे रहने वाली एक पीडि़त महिला ने अपने पति, सास और ससुर के खिलाफ देहत प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया है। पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि ससुरालीजनों ने उसे एक वर्ष पहले 50 हजार रूपये दहेज के रूप में चुक्ता न किए जाने को लेकर घर से निकाल दिया था।
उसके बाद से वह अपने मायके में रहकर अपना जीवनयापन कर रही थी। लेकिन बीते 25 अप्रैल को पीडि़ता का पति दहेज मांगने के लिए उसके घर करैरा पहुंचा तो पीडि़ता ने उसे दहेज देने से इनकार करते हुए उसके साथ चलने से मना कर दिया। जिस पर बौखलाए आरोपी ने उसकी पिटाई लगा दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दो वर्ष पूर्व संगीता पुत्री प्रेमीलाल का विवाह शिवपुरी के लाल माटी क्षेत्र में रहने वाले हरिवल्लभ अहिरवार के साथ रीतिरिवाज के अनुसार बड़ी धूमधाम से हुआ था। शादी के कुछ समय बाद तक तो आरोपी पति हरिवल्लभ अहिरवार, ससुर प्रताप राव और सांस शांतिदेवी ने उसे ठीक ढंग से रखा, लेकिन विवाह के कुछ समय पश्चात ही आरोपियों के मन में दहेज के प्रति लालच उत्पन्न हुआ और वह संगीता से 50 हजार रूपये की मांग करने लगे। 

पीडि़ता ने अपने पिता की आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए उनके द्वारा मांगे जाने वाला दहेज देने से इनकार कर दिया तो वह उसे और अधिक प्रताडऩा देने लगे और एक वर्ष पूर्व उसे घर से निकाल दिया तो वह अपने पिता के घर करैरा जाकर रहने लगी। इसके बाद 25 अप्रैल को आरोपी पति हरिवल्लभ करैरा पत्नी को लेने पहुंचा जहां उसने शर्त रखी कि वह 50 हजार रूपये दे दे तो वह उसे अपने साथ शिवपुरी ले चलेगा, लेकिन संगीता ने उसे रूपये देने से इनकार कर दिया तो आरोपी आग-बबूला हो उठा और उसने संगीता के साथ मारपीट कर दी। बाद में संगीता अपने पिता के साथ थाने पहुंची और आरोपी की शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 498 ए, 323 34 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।