ग्राम सिंहनिवास में कथा का समापन भंडारा मंगलवार को

शिवपुरी। बीते सात दिनों से संगीत की सुमधुर लहरों के बीच संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का रसपान करा रहे श्रीधाम वृन्दावन से पधारे  कथावाचक पं.नरोत्तम शास्त्री की ओजस्वी वाणी में धर्मप्रेमीजनों ने ईश्वरीय आराधना की।

इस दौरान कथा आयोजक लाखन सिंह रावत परिवार द्वारा कथा स्थल पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए शीतल पेयजल व पाण्डाल की व्यवस्था के साथ गर्मी के मौसम से बचाव के लिए पंखू कूलर आदि की व्यवस्था ाी की गई। यहां प्रतिदिन कथा में जहां प.नरोत्तम शास्त्री भगवान की विभिन्न लीलाओं का वर्णन भक्तजनों को सुनाते तो वहीं दूसरी ओर कथा से पूर्व अलसुबह प्रतिदिन 5 से 7 बजे तक योग गुरू स्वामी अंर्तयामी महाराज भी बाबा रामदेव के योग के द्वारा स्वस्थ शरीर बनाए रखने के लिए योग की शिक्षा देते नजर आए। ग्राम सिंहनिवास में आयोजित संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का समापन आज 29 अप्रैल को होगा जहां विधि-विधान से पूजा-अर्चन के बाद भण्डारा आयोजित किया जाएगा।

आयोजक परिवार को पुण्य लाभ अर्जित कराने वाले पं.नरोत्तम शास्त्री ने कथा के अंतिम दिन जीवन के यथार्थ का वृतान्त सुनाया साथ ही सभी धर्मप्रेमीजनों से यह आग्रह भी किया कि कथा श्रवण करते समय उसे आचरण में भी लाना चाहिए तभी कथा श्रवण सार्थक होगा। इस दौरान कथा में अन्य वृतान्तों पर भी आचार्य श्री ने बड़े सारगर्भित शब्दों में प्रकाश डाला। योग गुरू अंर्तयामी महाराज ने भी योग की विभिन्न विधियां बताकर ग्रामीणों को योग करना सिखाया और प्रतिदिन इसे अपने जीवन में प्रयोग करने पर बल दिया।