कोचिंग के क्षेत्र में उत्कृष्ट है एक्सीलेंस कोचिंग क्लासेस व कैरियर इंस्टीट्यूट

शिवपुरी। इसे शिवपुरीवासियों का सौभाग्य ही कहेंगें कि शहर में इन दिनों कोचिंग के क्षेत्र में सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन नबाब साहब रोड(मनियर रोड आरा मशीन के पास) पर संचालित एक्सीलेंस कोचिंग क्लासेस एवं कैरियर इंस्टीट्यूट अग्रणी है जिसके चलते आज जहां इस कोचिंग संस्थान में सैकड़ों छात्र-छात्राऐं प्रवेश लेकर अपने सुनहरे भविष्य की परिकल्पना को साकार कर रहे है।

वहीं अध्ययनरत बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए भी एक्सीलेंस संस्थान आगे है। इसी क्रम में कक्षा 8 से 12, 11-12वीं, अंग्रेजी 8 से 12वीं तक के अलावा अन्य नये बैच भी प्रारंभ किए गए है जिसमें 1 अप्रैल से, 20 अप्रैल से और 15 मई से प्रवेश प्रारंभ है। गत वर्ष कक्षा 10 के प्रतिभाशाली छात्र-छात्राऐं भी इस संस्थान ने दिए जिसमें गौरव शर्मा विषय गणित में 98 अंकों के साथ 90 प्रतिशत, उर्वशी गणित में 85 अंकों के साथ 75 प्रतिशत, संजय रावत गणित में 85 अंकों के साथ 75 प्रतिशत, अरविन्द रावत गणित में 85 अंकों के साथ 75 प्रतिशत एवं शिवानी शर्मा गणित में 84 अंकों के साथ 70 प्रतिशत शामिल है।

संस्थान में गणित विषय पर विशेष जोर दिया जाता है क्योंकि अक्सर छात्र-छात्राऐं गणित विषय में कमजोर होते है इसलिए उन्हें यहां पर्याप्त समय देकर शिक्षण कार्य पर विशेष जोर दिया जाता है। इसके अलावा संस्थान में टेस्ट सुविधा, टेस्ट में प्राप्त अंकों से अभिभावकों को अवगत कराना, उत्कृष्ट शिक्षकों द्वारा अध्यापन कार्य, प्रतिवर्ष 10-12वीं में उत्कृष्ट प्रदर्शन के अलावा कमजोर विद्यार्थियों पर भी विशेष ध्यान दिया जाता है। यहां हिन्दी एवं संस्कृत के लिए शिक्षक शिवदेन सर, गणित विषय के लिए अवधेश धाकड़ सर, गणित एवं अंग्रेजी हेतु विक्रम रावत सर अपनी सेवाऐं प्रदान करते है जो कि स्वयं भी हायर एजुकेशन प्राप्त शिक्षक है।