भाविप की दो शीतल जल प्याऊ प्रारंभ

शिवपुरी। इस भीषण गर्मी में किसी प्यासे को पानी पिलाने से बड़ा और कोई पुण्य कार्य नहीं है। इस गर्मी में आम आदमी को राहत पहुंचे इसमें एक अलग खुशी का अनुभव होता है। यह बात मध्यांचल ग्रामीण बैंक शिवपुरी के क्षेत्रीय प्रबंधक एस सी गुप्ता ने वीर तात्याटोपे शाखा द्वारा प्रारंभ की गई शीतल जल प्याऊ के शुभारंभ के अवसर पर कही।
शीतल जल प्याऊ का शु ाारं ा मध्यांचल ग्रामीण बैंक शा ाा कमलागंज पर किया गया। वहीं इससे पूर्व रेलवे स्टेशन पर प्रारंभ की गई शीतल जल प्याऊ का शुभारंभ करते हुए स्टेशन मास्टर जी एल मीणा ने कहा कि इस मौसम में जबकि रेलवे यात्रियों के लिए स्टेशनों पर सबसे पहली जरूरत पानी की ही होती है और यदि उन्हें पानी उपलब्ध हो जाए तो उनकी सु ाद यात्रा के में चार चांद लग जाते हैं। शाखा द्वारा प्रारंभ की गई यह प्याऊ वास्तव में एक बड़ा पुण्य कार्य है।

इस मौके पर उपस्थित अतिथियों द्वारा वीर तात्याटोपे शाखा के कार्यों को सराहते हुए कहा गया कि जनसेवा से बढ़कर दूसरा पुण्य कार्य नहीं है। शाखा द्वारा प्रारंभ की गई यह प्याऊ वास्तव में एक बड़ा पुण्य कार्य है। उन्होंने कहा कि शाखा द्वारा प्याऊ को ऐसे स्थान पर प्रारंभ किया है जहां आने वाले राहगीरों को पानी मिलेगा। दूरस्थ अंचलों से आकर शिवपुरी से गुजरने वाले रेलवे यात्रियों के लिए इस ाीषण गर्मी में पेयजल की समुचित व्यवस्था हो, यह हम सबका कर्तव्य होना चाहिये। ऐसे में समाजसेवी संस्था ाारत विकास परिषद की वीर तात्याटोपे शा ाा ने शीतल जल प्याऊ का शु ाारं ा रेलवे स्टेशन पर कर एक अनुकरणीय कार्य किया है। रेलवे स्टेशन पर प्रारंभ प्याऊ में सभी व्यवस्थाओं में सहयोग राजकुमार मंगल द्वारा तथा कमलागंज बैंक पर लगाई प्याऊ में सहयोग हेमंत नागपाल द्वारा किया गया है। संयोजक नीरज अग्रवाल ने बताया कि विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी प्याऊ का शुभारंभ किया गया है।