क्या सिंधिया क्या पवैया, 24 घंटे बिजली कोई नहीं दिलाएगा भैया

शिवपुरी। लोकसभा के चुनाव चल रहे हैं, शिवराज सिंह ने भरी सभा में अटल ज्योति की घोषणा की थी, सिंधिया ने भी राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना का झंडा उठाया था परंतु कटौती तो अब भी जारी है। बिजली कोई नहीं दिला पाया। अब जब भरे चुनाव में हालात यह हैं कि चुनाव बाद क्या होंगे, बस यही जनचर्चा का विषय है। 

प्रदेश स्तर पर शुरू हुई अटल ज्योति शिवपुरी में दम तोड़ती हुई देखी जा रही है। इस योजना का शुभारंभ हुए एक वर्ष होने को आ रहा है, लेकिन शहर में विद्युत व्यवस्था इतनी ध्वस्त है कि कहीं भी अटल ज्योति अभियान का असर नहीं दिखता है। प्रतिदिन मेंटीनेंस के नाम पर घंटों बिजली कटौती की जा रही है और अब गर्मियों का दौर भी शुरू हो गया है और लोगों ने गर्मी से बचने के लिए कूलरों और पंखों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। लेकिन बिजली न होने के कारण गर्मी से बचने के सारे उपाय बेकार हो गए हैं। ऐसी स्थिति में शहरवासी विभाग की मनमानी और सरकार की योजना के खिलाफ आंदोलन की योजना बना रहे हैं। यहां तक कि  शहरवासी भाजपा को जनता के साथ किए जाने वाले छलावे का बदला लोकसभा चुनाव में लेने की तैयारी में जुट गए हैं। 

विदित हो कि वर्षों से बिजली समस्या से परेशान शिवपुरी शहर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा विधानसभा चुनाव के पूर्व पोलो ग्राउण्ड में अटल ज्योति अभियान के तहत शहरवासियों को 24 घंटे बिजली देने का वादा किया और योजना का शुभारंभ भी किया था और इसी आधार पर पूरे प्रदेश में भाजपा ने शिवराज सिंह चौहान को मु यमंत्री पद पर काबिज कराया, लेकिन चुनाव बीतते ही अटल ज्योति अभियान लॉप हो गया और सर्दियों में भी घंटों बिजली गोल होने का क्रम शुरू हो गया और इस अघोषित कटौती के लिए विभाग के जि मेदार अधिकारियों ने मेंटीनेंस का हवाला देते रहे लेकिन अब गर्मियों का मौसम शुरू हो गया है और बिजली कटौती का क्रम भी बढ़ गया है। पहले जहां तीन से चार घंटे बिजली कटौती की जाती थी। वहीं यह बढ़कर 6 से 8 घंटे हो गई है और आने वाले कुछ समय में ही बिजली का ढर्रा भी खराब हो जाएगा। ऐसी स्थिति में परेशान नागरिकों ने इस योजना को अभिशाप बताते हुए आंदोलन की तैयारी शुरू कर दी है।