आज थम जाएगा चुनाव प्रचार

शिवपुरी। लोकसभा निर्वाचन 2014 के अंतर्गत गुना संसदीय क्षेत्र के लिए 17 अप्रैल 2014 को मतदान कराया जावेगा। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार चुनाव प्रचार 15 अप्रैल 2014 को सांय 6 बजे से समाप्त हो जायेगा।
रिटर्निंग आफिसर आर.के.जैन द्वारा दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत जिले और संसदीय क्षेत्र के बाहर के सभी मतदाताओं को निर्देशित किया है कि वे 15 अप्रैल 2014 को शाम 6 बजे तक लोकसभा क्षेत्र व जिले की सीमा अनिवार्यता छोड़ देवें। उक्त निर्देशों की अवहेलना करने पर उनके खिलाफ दण्ड प्रक्रिया संहिता के प्रावधानों के तहत कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। जिलाधीश आर.के.जैन ने कहा कि जिले व संसदीय क्षेत्र में शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान के लिए आवश्यक है कि मतदाताओं को अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए किसी प्रकार का कोई दबाव न डाला जावें। 

मतदाता अपने स्वविवेक से अपने मताधिकार का उपयोग कर सकें। इसके लिए प्रशासन द्वारा जिले व संसदीय क्षेत्र के ऐसे सभी मतदाता जिनमें अ यर्थी, राजनैतिक दल के पदाधिकारियों, चुनाव में संलग्न कार्यकर्ताओं जो उस विधानसभा क्षेत्र/शिवपुरी जिले की मतदाता सूची में उनका नाम नहीं हैं, वे 15 अप्रैल को सांयकाल 6 बजे तक अनिवार्य रूप से लोकसभा क्षेत्र/शिवपुरी जिले की सीमा छोडऩी होगी।