खुलाखत: मेडम रिशिका ये पैसा जनता का है आपके घर का नही

ललित मुदगल/शिवपुरी। श्रीमति रिशिका अनुराग अष्टाना अभी दो दिन पूर्व दैनिक भास्कर सामाचार पत्र ने वित्तीय अनियमितताओं से जुड़े नगरपालिका के दो मामले प्रकाशित किये है। एक मामले में मिनी फायर बिग्रेड का है तो दूसरा मामला मेेले में लगे टैंट का है। दोनो ही मामलों में लाखो रूपये की कमीशनबाजी उजागर हुई है।

नगरपालिका ने छोटी और तंग गालियों में आगजनी से निपटने के लिए में छोटे लोडिंग वाहन पर पानी की कट्टियों को दो मशीनों से जोड़कर बनाई फायर ब्रिगेड 22 लाख रुपए की खरीदी है। कंपलीट वाहन बनाकर देने वाली इंदौर की एलआर स्टील इंडस्ट्रीज के डीलर का कहना है कि दो कांबिंग टूल्स कीमत साढे पांच लाख लाख रुपए है। वहीं लोडिंग वाहन की कीमत आठ लाख रुपए है। इस तरह कांबिंग टूल्स और लोडिंग वाहन मिलाकर साढे तेरह लाख रुपए की फायर ब्रिगेड के लिए 22 लाख रुपए नपा भुगतान करने की तैयारी है।

वहीं,श्री सिद्धेश्वर बाणगंगा मेले में इस बार नगरपालिका ने कोई भी कार्यक्रम इसलिए नहीं कराए क्योंकि चुनाव आचार संहिता लागू है। मेले में रंगमंच के पास एक छोटा सा टेंट कई दिनों से लगा हुआ है। जिसके पर्दे दिन भर उड़ते रहते हैं और उसके नीचे रेत कारोबारी आराम करते हैं। यह टेंट नगर पालिका की ओर से ठेकेदार ने लगाया है। सूत्रों की मानें तो इस टेंट का ठेका 4 लाख रुपए में हुआ है।


कुला मिलाकर ये इस दस वाई तीस के इस टैंट को लगाने की आवशकता क्या पडी है इस सवाल का जबाब भी आपके नपा के किसी भी अघिकारी के पास नही है। इस मिनी फायर बिग्रेड को किसके आदेश से खरिदा गया है और कौन इसका सप्लायर है। इन फायर बिग्रेड के टैडर किस अखबार में कॉल किये गये इसके जबाब भी कलमवीरो को नही मिल रही है।

शिवपुरी सामाचार डांट कॉम इस खुलेखत के माध्यम से आपसे सवाल करना चाहता है कि नगर पालिका जो पैसा भुगतान करती है। वह पैसा जनता का है या आपके घर का ? स्वाभिक है आपके घर का नही है, जनता ने टैक्स के रूप में चुकाया गया पैसा है। तो फिर अपनों को बांटने में ये पैसा क्यो बर्वाद किया जा रहा है? क्यों नपा शिवपुरी में नये नये घोटालो का अंजाम देने के लिए नई स्कीम तैयार की जाती है? इन 22 लाख रूपये में बडी फायर ब्रिगेड भी खरीदी जा सकती थी। क्या 200 लीटर पानी से किसी के घर की आग पर काबू पाया जा सकता है, हां आपके या नपा के किसी आधिकारी के गार्डन मेें  पानी तो दिया जा सकता है।

इस फायर बिग्रेड का टेंडर किस सामाचार पत्र में कॉल किया है। ये सवाल हम नही शिवपुृरी की जनता पूछ रही है, बिना किसी कार्यक्रम के मेले मेे केवल 300 फुट टैंट की आवश्यक्ता क्या पडी और चार लाख का भुगतान के बिल भी तैयार हो गये है, इसका कोई उचित जबाब है तो बताईये शिवपुरी सामाचार डाँट काँम के खुले मंच पर।
आपको जनता ने वोट देकर अपनी नपा का अध्यक्ष इसलिए बनाया था कि आप उनके हितों की चौकीदारी कर सकें, आपके पास इन सावालों के जवाब है तो शिवपुरी सामाचार डाँट काँम के मंच पर हमे भी इंतजार है और आपके वोटरो को भी नही तो यहाँ चौकीदार ही चौरी कर रहा है, हमे यह लिखने में कोई हर्ज नही होगा।