Posts

Showing posts from April 28, 2014

पति की दीर्घायु के लिए महिलाओं ने किया मॉं गौरी का पूजन

शिवपुरी। महाराष्ट्र समाज महिला मण्डल ने रविवार को सामूहिक रूप से चैत्र हल्दी कूं कूं मनाया। महिलाओं ने एक-दूसरे के माथे पर  हल्दी और कुमकुम लगाकर सदा सुहागिन रहने की ईश्वर से कामना की। उन्होंने इस मौके पर माता गौरी की भी साजो-श्रृंगार के साथ पूजा अर्चना भी मंदिर परिसर में की।

स्नातक एवं स्नातकोत्तर कक्षाओं के लिए ऑन लाइन प्रवेश की समय-सारिणी घोषित

शिवपुरी-उच्च शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश के शासकीय और अशासकीय महाविद्यालयों में सत्र 2014-15 में स्नातक एवं स्नातकोत्तर प्रथम-सेमेस्टर में ऑनलाइन प्रवेश के लिए समय-सारिणी घोषित कर दी गयी है। स्नातक कक्षाओं के लिए ऑनलाइन पंजीयन 21 मई से 20 जून और स्नातकोत्तर कक्षाओं के लिए 25 मई से 23 जून तक होगा।

मंगलवार को बंद रहेगी बिजली सप्लाई

शिवपुरी। जिले में नोहरीकलां एवं सतनवाड़ा के 33के.व्ही. फीडरों से जुड़े उपकेन्द्रों पर 29 अप्रैल 2014 को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक बिजली सप्लाई पूरी तरह बंद रहेगी।

यातायात पुलिस चालान के नाम पर कर रही है वसूली

शिवपुरी। बीमार मरीज को लेकर बाईक पर बैठे तीन युवकों को यातायात पुलिस ने चैकिंग करते वक्त उस समय पकड़ लिया जब यह तीनों ग्राम डबिया से निकलकर शिवपुरी जिला चिकित्सालय जा रहे थे कि तभी करबला रोड़ पर पुलिस चैकिंग में इनके वाहनो की जांच कीऔर तीन सवारी होने पर चालानी कार्यवाही की।

ब्राह्मण समाज की बैठक में लिया निर्णय, 2 मई को मनेगी परशुराम जयंती

शिवपुरी। अक्षय तृतीय के दिन भगवान श्री परशुराम जी की जयंती को मनाने के लिये सर्व ब्राह्मण समाज की बैठक भगवान श्री परशुराम जी के मंदिर फिजीकल रोड पर विगत रोज संपन्न हुई। बैठक में सर्व स मति से निर्णय लिया कि आगामी 2 मई शुक्रवार के दिन सर्व ब्राह्मण समाज शिवपुरी धूमधाम से भगवान श्री परशुराम जी की जयंती मनायेगा।

पूर्व नेताप्रतिपक्ष अजय सिंह ने भी कहा: शिवपुरी/गुना सीट पर चुनाव फिक्स था

Image
भोपाल। जैसा कि शिवपुरीसमाचार.कॉम लगातार जाहिर करता आ रहा है कि छिंदवाड़ा एवं गुना लोकसभा का चुनाव फिक्स था, आज मध्यप्रदेश के पूर्व नेताप्रतिपक्ष अजय सिंह ने भी इसी सुर में सुर मिला लिए। उन्होंने इस संभावना का समर्थन किया है।

टाईगर सफारी यदि विकसित होती तो नेशनल पार्क कर सकता था पर्यटकों को आकर्षित

शिवपुरी। शिवपुरीवासियों का सिरदर्द बन चुका माधव राष्ट्रीय उद्यान एक मात्र ऐसा राष्ट्रीय उद्यान है जिसमें सड़कों का जाल बिछा हुआ है और बरसात में भी यह बंद नहीं रहता, लेकिन इसके बाद भी यह उद्यान पर्यटकों को आकर्षित करने में असफल रहा है। हालांकि स्व. माधवराव सिंधिया ने इस राष्ट्रीय उद्यान को विकसित करने के प्रयास किए, लेकिन सफलता हासिल नहीं हो सकी।

अपहृता का अपहरण कर रचाई शादी, आरोपी गिरफ्तार

शिवपुरी। नाबालिग बच्चों की नासमझी का लाभ कुछ अज्ञात असामाजिक तत्व उठा लेते है और वह अपनी कामवासना के लिए किसी भी हद तक चले जाते है। एक ऐसा ही मामला जिले के तेंदुआ थाना क्षेत्र में सामने आया जहां एक युवक ने ग्राम की नाबालिग बालिका को अपने झांसे में लिया और बहला फुसलाकर उसे भगा ले गया।

नोटिस थमाने के बाद भी नहीं रूका अवैध तलघरों का निर्माण, कार्यवाही की दरकार

शिवपुरी। आखिरकार नजरों के सामने हो रहे अवैध तलघर निर्माताओं के हौंसले इतने बुलंद है कि वह नोटिस को भी नजरअंदाज कर देते है इसके बाबजूद भी जब रात के अंधेरे में जेसीबी से हो रही खुदाई में जेसीबी को जब्त किया जाए तब भी इस तरह की कार्यवाही का असर अवैध तलघर निर्माताओं पर पड़ता नजर नहीं आ रहा।

डाक्टरों की लापरवाही का दंश झेलती रही प्रसूता, 10 घंटे तक नहीं मिला उपचार

शिवपुरी। जिले के करैरा क्षेत्र में पेट के  दर्द से ग्रसित एक प्रसूता को उसके परिजन इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर आए, लेकिन 10 घंटे तक डॉक्टरों ने उसकी सुध नहीं ली। जब उसकी हालत बिगडऩे लगी तो परिजनों ने हंगामा किया। इसका विपरीत परिणाम यह हुआ कि डॉक्टरों ने प्रसूता का इलाज करने के स्थान पर उसे ग्वालियर रैफर कर दिया।

अब हाईवोल्टेज से हलवाई खाने में लगी दुकान में आग

शिवपुरी। गत दो दिन पूर्व जहां हाईटेंशन लाईन का तार टूटने से लुधावली के अनेकों घरों में करंट फैल गया तो वहीं अब शहर में इन दिनों हाईवोल्टेज के कारण आग लगने का क्रम जारी है और विद्युत विभाग ऐसे कोई उपाय नहीं कर रहा है जिससे इस समस्या से निजात मिल सके।

प्रजापति समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन में 20 जोड़े तय, तैयारियां जारी

शिवपुरी। समाज के होनहार युवक-युवतियों के विवाह सामूहिक विवाह स मेलन में आयोजित किए जाए इसे लेकर प्रजापति समाज में हर्ष व्याप्त है इसके लिए समाज के सभी समाज बन्धु मिलकर विवाहित जोड़ों का पंजीयन कर रहे है। अब तक प्रजापति समाज के 10 मई को ग्राम रातौर में आयोजित होने वाले सामूहिक विवाह स मेलन में 20 जोड़े तय हो गए जो अपना दांपत्य जीवन इस विवाह स मेलन से शुरू करेंगें।

श्रीराम जानकी मंदिर में हुई प्राण-प्रतिष्ठा, भण्डारा आयोजित

शिवपुरी। शहर के एबी रोड स्थित श्रीराम जानकी मंदिर राठौर समाज शिवपुरी के द्वारा भव्य रूप से प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन हुआ। जिसमें मु य यजमान गणेशराम राठौर, सरोज-चंपालाल व हेमलता-नंदकिशोर राठौर परिवार की मु य भूमिका रही।

ग्राम सिंहनिवास में कथा का समापन भंडारा मंगलवार को

शिवपुरी। बीते सात दिनों से संगीत की सुमधुर लहरों के बीच संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का रसपान करा रहे श्रीधाम वृन्दावन से पधारे  कथावाचक पं.नरोत्तम शास्त्री की ओजस्वी वाणी में धर्मप्रेमीजनों ने ईश्वरीय आराधना की।