Posts

Showing posts from December 27, 2013

भैंसोरा के दो युवकों के अपहरण का प्रयास, ग्रामीणो की एकता के कारण भागा अज्ञात गिरोह

शिवपुरी-एक ओर तो शुक्रवार को अपने शिवपुरी प्रवास के दौरान जहां आई.जी.आदर्श कटियार शिवपुरी पुलिस की कार्यप्रणाली का अवलोकन करने आए तो वहीं दूसरी ओर जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र में देर रात्रि दो युवकों के अपहरण का प्रयास अज्ञात गिरोह द्वारा करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा कि ग्रामीणो की एकता के कारण यह अप्रिय घटना नही हो सकी है। हालंाकि इस घटना की पुलिस ने पुष्टि नहीं की है।

बेदाबाग कंपनी का नि:शुल्क आधार कार्ड शिविर आज

शिवपुरी-जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेशानुसार केवल हैदाराबाद की बेदाबाग कंपनी द्वारा ही शिवपुरी जिले के विभिन्न स्थानों पर नि:शुल्क आधार कार्ड बनाए जाने का निर्णय पारित किया गया है जिसके तहत बेदाबाग कंपनी के द्वारा आधार कार्ड बनाने का विधिवत शुभारंभ आज शहर के दो विभिन्न स्थानों से किया जाएगा।

डकैती डालने से पूर्व ही पकड़े गए हथियारबंद बदमाश

शिवपुरी। जिले के कोलारस क्षेत्र में बीते रोज मुखबिर की सूचना पर डकैती डालने वाले पांच हथियारबंद बदमाश हाईवे के किनारे से पुलिस के हत्थे चढ़ गए। इन बदमाशों की योजना को विफल करने में टीआई कोलारस की महत्वपूर्ण भूमिका रही

बुलेरो मोटरसाईकिल की भिड़ंत, तीन घायल

शिवपुरी- जिले के बैराढ़ थाना क्षेत्र में फुलीपुरा रोड़ पर एक बाईक सवार अपने दो साथियों के साथ ग्राम बागौदा से निकलकर जा रहा था कि तभी सामने से आ रही बुलेरो ने इन बाईक सवारो में जोरदार टक्कर मार दी। जिससे यह बाईक सवार दूर जा गिरे।

मायके जा रही महिला बाईक की टक्कर से घायल, हालत गंभीर

शिवपुरी-जिले के भौंती थानांतर्गत आने वाले ग्राम मनपुरा में एक नव विवाहिता अपनी मासूम बालिका के साथ अपने मायके ग्राम छतपुर जा रही थी कि तभी मायके पहुंचने से पहले ही इस महिला को तेज र तार से आ रहे एक बाईक सवार ने इस महिला में जोरदार टक्कर मार दी। जिससे महिला के सिर व हाथ-पैर में गंभीर चोटें आई है घटना में उसकी पुत्री भी घायल हुई है।

शिवपुरी विधायक से सर्दी के कारण स्कूलों में अवकाश की मांग

शिवपुरी। जिले में बढ़ती सर्दी के कारण बच्चों को स्कूल जाने में हो रही परेशानी के चलते समाजसेवियों ने क्षेत्रीय विधायक व उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया व कलेक्टर आरके जैन से स्कूलों में अवकाश की मांग की है।

बेटे के फर्ज का निर्वाह किया बेटियों ने, पिता को दी मुखाग्नि

शिवपुरी।  सामान्य तौर पर परंपरा है कि पिता की चिता को उसका पुत्र मुखाग्नि देता है और हर माता-पिता की यही इच्छा रहती है कि उनका पुत्र ही उनका अंतिम संस्कार करे, लेकिन विधि का विधान कौन टाल सकता है। सीबी बूट हाउस के संचालक विमलजीत सिंह की मृत्यु हुई तो समस्या थी कि उनका अंतिम संस्कार कौन करे? क्योंकि उनके कोई पुत्र नहीं था और दो पुत्रियां अवश्य थीं।

हाईवे पर डकैती की योजना बनाते पांच हथियारबंद बदमाश पकड़े

शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेत्र में बीति रात्रि पुलिस ने पांच हथियारबंद डकैतों को  डकैती की योजना बनाते हुए फोरलाईन हाईवे पर मुखबिर की सूचना पर पकड़ लिया। पांचों डकैतों के पास से हथियार भी बरामद किए गए। पुलिस ने पांचों के खिलाफ धारा 399, 400, 402 आईपीसी 25, 27 आ र्स एक्ट सहित 11/13 मप्र डकैती अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर उन्हें रिमांड पर ले लिया है।

नवजात बालिका की मौत, कार्टून में मिला शव

Image
शिवपुरी। गुरुद्वारे के पिछवाड़े जैन दुग्ध डेयरी के सामने चे बर पर रखे कार्टून में नवजात बालिका का शव देखकर सनसनी फैल गई। बालिका की नाक से खून बह रहा था और हत्या की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता था।

भगवान पाश्र्वनाथ के जन्मदीक्षा कल्याणक महोत्सव के कार्यक्रम शुरू

शिवपुरी। जैन श्वेता बर पाश्र्वनाथ मंदिर में परमपूज्य विदूषी साध्वी दिव्याशा जी महाराज और ओजस्वी प्रवचनकार प्रणवयशा जी महाराज के पावन सानिध्य में 22वें तीर्थंकर भगवान पाश्र्वनाथ के जन्म एवं दीक्षा कल्याणक महोत्सव के कार्यक्रम शुरू हो गए हैं। 26 दिस बर से शुरू हुए धार्मिक कार्यक्रमों का समापन 29 दिस बर को होगा। इस अवसर पर जहां तपस्वियों का स मान होगा वहीं पंच कल्याणक पूजन, गुरूभक्ति और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रहेगी।

तुमने भाजपा को वोट नही दिया,और दंवगो ने घर में घुस कर फोड़ दिया

शिवपुरी। पिछोर में भाजपा का चुनाव ना जीत पाना भाजपाईयो का अभी तक सता रहा है। भाजपा को वोट ना देने और कांग्रेस के पक्ष में वोट करने की ईनाम दंबगो ने इन हरिजनो के घर में घुसकर मारपीट व तोडफ़ोड कर के दिया है। पिछोर पुलिस ने भी घटना के 8 दिन गुजर जाने के बाद तक इन दंबगो के खिलाफ कोई भी कार्यवाही पिछोर पुलिस ने नही की है।

दाफिने के चक्कर में सुनील ने की है मेरे पुत्र की हत्या

शिवपुरी। देहात थाना अंतर्गत मनीयर क्षेत्र में रहने वाले युवक की क्रब्रिस्तान में जे जाकर हत्या करने के मामले में गुरूवार को बस्ती ने संदेही युवक को अपराधिक प्रवृत्ति का बताते हुए उस पर आरोप लगाया है कि वह हमेशा दाफिने के फेर में रहता था,और उसने तांत्रिक सिद्वि पुर्ण करने के लिए मृतक की हत्या की है।

नपा अध्यक्ष रिशिका की किचिन कैबिनेट में पकी अवैध नियुक्ति

Image
शिवपुरी। नगर पालिका अध्यक्ष की किचिन कैबिनेट द्वारा एक अवैध नियुक्ति का मामला प्रकाश में आया है। इस किचिन कैबिनेट(पीआईसी)ने नगरपालिका के अधिनियम 1961 में के खिलाफ इस नियुक्ति को देने का प्रस्ताव पारित कर दिया है।

रात में चली गोलियां से फैली दहशत,पुलिस ने जांच शुरू की

शिवपुरी-बुधवार की रात गांधी पार्क में चली गोलीबारी की घटना ने पूरे क्षेत्र में दहशत का वातावरण निर्मित कर दिया है। ऐसे में पुलिस इस मामले की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची लेकिन वहां कोई नहीं मिला, हालांकि घटनास्थल पर एक दुकान में कुछ छेद जरूर नजर आए।

अपने द्वारा की गई गलतियों के प्रायश्चित का स्थान है जेल

शिवपुरी-जीवन में अपने द्वारा की गई गलतियों पर पछतावा और प्रायश्चित करने का स्थान है जेल, हरेक व्यक्ति के लिए इस स्थान पर आकर अपने किए का पछतावा होता है ऐसे में यदि कैदियों के लिए वकील की आवश्यकता भी होती है तो उसके लिए विधिक शिविर है जिनसे कैदी अपने लिए वकील भी कर सकता है जिससे न्याय पाने में आसानी होती है

लायन्स व लायनेस के फनमेयर मेले में उमड़ा सैलाब

शिवपुरी-गरीब व निर्धनों के लिए की जाने वाली समाजसेवा के लिए आयोजित फनफेयर मेले में उमड़े जनसैलाब से एकत्रित की गई राशि से लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल जरूरतमंदों की सेवा करेगा।

नन्हें-मुन्ने बच्चों ने बनाए शानदार ताजिए, हजारों लोगों ने किए दीदार

शिवपुरी- शहर में गत दिवस चेहल्लुम के ताजिये विभिन्न क्षेत्रों से निकाले गए। जिनके दीदार करने के लिए ना केवल शिवपुरी बल्कि अन्य दीगर क्ष्ज्ञेत्रों से लोगों ने शिवपुरी आकर इन ताजियों के दीदार किए और गश्त के दौरान पूरे समय में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ताजियों में शामिल रहे।

सावधान! गुडरिक चाय मिस्ब्राण्डेड, दुकान संचालक को नोटिस जारी, होगी कार्यवाही

शिवपुरी-सावधान शहरवासियों जिस गुडरिक चाय के साथ आपकी शुरूआत होती है उसमें गुडरिक चाय का प्रयोग करने वाले उपभोक्ताओं को सजग रहने की आवश्यकता है क्योंकि गत दिवस अपर जिला मजिस्ट्रेट एवं न्यायनिर्णायक अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार खाद्य पदार्थ गुडरिक चाय पैकेट का नमूना निरीक्षण और परीक्षण के उपरांत मिथ्याछाप (मिस्ब्राण्डेड) पाये जाने पर खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम की अवहेलना पर 50 हजार रूपयें के दण्डनीय अपराध का कारण बताओं सूचना पत्र जारी किया गया है।

जेनिथ पुस्तकालय का हुआ शुभारंभ

शिवपुरी- शहर के गांधी पार्क स्थित क युनिटी हॉल में जेनिथ फील्स चेंज ग्रुप द्वारा शहर के छात्र एवं छात्राओं के लिए लाइब्रेयरी का शुभारंभ कार्यक्रम के मु य अतिथि जिलाधीश आरके जैन ने किया।

कट्टा अड़ाकर बाईक सवार को लूटा

शिवपुरी-जिले के खोड़ी चौकी क्षेत्रांतर्गत आने वाली पाली घाटी पर कुछ अज्ञात बदमाशों ने कट्टा अड़ाकर एक बाईक सवार को लूट लिया। लूटपाट की घटना को अंजाम देने के बाद यह बदमाश मौके से भाग ाड़े हुए और पीडि़त ने पुलिस चौकी पहुंचकर अपने साथ घटित घटना को लेकर मामला दर्ज कराया।