पुलिस ने एक वर्ष से फरार तीन हजार का आरोपी पकड़ा

शिवपुरी/करैरा। करैरा के ग्रामीण क्षेत्र में पिछले एक साल से आतंक का प्र्याय बने उदयभान को करैरा पुलिस ने पकडऩे में सफलता प्राप्त की है। उक्त आरोपी पूर्व में हजरत रावत गिरोह का सक्रिय सदस्य भी रहा है तब भी आरोपी पर 5 हजार का ईनाम घोषित था।

    जानकारी के अनुसार एस.पी. शिवपुरी एम.एस.सिकरवार को जरिय मुखबीर सूचना मिली कि आरोपी उदयभान रावत ग्राम आंढर के तालाब के पास वारदात की नियत से छुपा बैठा है सूचना मिलने पर एस.पी. शिवपुरी ने एसडीओपी करैरा पी.एस.सोलंकी को निर्देशित करते हुए जानकारी दी जिसपर से करैरा एसडीओपी के निर्देशानुसार थाना प्रभारी करैरा पी.एस.तौमर ने पुलिस टीम बनाकर ग्राम आढऱ के तालाब पर दबिश दी दबिश के दौरान एक व्यक्ति वहां से भागता हुआ नजर आया क्योकी करैरा थाने की टीम जिसमें थाना प्रभारी करैरा पी.एस.तौमर, एस.आई. संजीव परते, एएसआई के.एस.कुश्वाह, प्र.आ. राकेश कछवारे, आरक्षकगण अशोक तिवारी, नरेन्द्र पाल, चंद्रशेखर मीणा, रामनिवास गुर्जर ने चारो ओर से घेराबंदी कर रखी थी तो वह भागने में असफल रहा उक्त आरोपी जब अशोक तिवारी व रामनिवास गुर्जर की ओर आया तो दोनो ने आदम्य साहस का परिचय देते हुए उक्त हथियार बंद आरोपी को पकड़ लिया जब आरोपी की तलाशी ली गई तो उसके पास से एक रिवालवर व दो जिंदा कारतूस मिले उक्त आरोपी से पूछने पर उसने अपना नाम उदयभान रावत निवासी ग्राम आढऱ बताया उक्त आरोपी के खिलाफ थाना करैरा सहित विभिन्न थानो पर मारपीट, लूट, डकेती के एक दर्जन के करीब मामले दर्ज है जिसके चलते एस.पी.शिवपुरी द्वारा आरोपी पर तीन हजार का इनाम घोषित किया गया था आरोपी पिछले एक वर्ष से लगातार वारदात करता जा रहा था जिसके चलते क्षेत्र के लोग आरोपी के भय से आतंकित थे।

पूर्व में भी था 5 हजार का इनामी
करैरा पुलिस द्वारा पकड़ा गया आरोपी उदयभान रावत पूर्व में भी हजरत रावत गिरोह का सक्रिय सदस्य रह चुका है व उसके साथ कई बारदातो में शामिल रहा था जिसके चलते तत्कालीन एस.पी. शिवपुरी ने आरोपी पर पांच हजार का इनाम घोषित किया था आरोपी के पकडऩे के बाद क्षेत्र में काफी समय शांति रही लेकिन जेल से आने के बाद से ही उक्त आरोपी क्षेत्र में फिर से बारदातो को अंजाम देने लगा था।