कोलारस में वायर पाईप फैक्ट्री में शार्टसर्किट से लगी आग

शिवपुरी- जिले के कोलारस क्षेत्र में बीती रात्रि को शार्टसर्किट के कारण वायर-पाईप फैक्ट्री में आग लग गई। जिससे फैक्ट्री मालिक को लाखों रूपये का नुकसान पहुंचा साथ ही पड़ौसियों के भवन भी इस आग की चपेट में आ गए और जिससे पड़ौसियों को भी हजारों का नुकसान पहुंचा है।
घटना की जानकारी लगते ही रात्रि में ही फैक्ट्री मालिक अपनी फैक्ट्री पर पहुंचा और तुरंत फायर बिग्रेड को सूचना दी जिस पर घटना के काफी विलंब के बाद फायर बिग्रेड आई तब तक फैक्ट्री मालिक का सबकुछ जल गया। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध करते हुए विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार कोलारस में देवेन्द्र जैन पुत्र फूलचंद जैन की वायर-पाईप फैक्ट्री गत दिवस शार्टसर्किट के कारण आग के हवाले हो गई। जब तक फैक्ट्री मालिक को आग की सूचना मिली तब तक उसकी फैक्ट्री में रखा वायर-पाईप आग में जल चुके थे। घटना की सूचना फायर बिग्रेड को दी गई लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। फैक्ट्री मालिक व अन्य लोगों ने मिलकर इस आग को बुझाने का प्रयास भी किया।  

बताया गया है कि रात्रि लगभग 1 बजे फैक्ट्री में आग लगी और जब तक फैक्ट्री मालिक को सूचना मिली तब तक काफी हद तक फैक्ट्री में रखा माल जल चुका था। इस घटना में फैक्ट्री में लगी आग से आसपड़ौस के लोगों को भी काफी नुकसान पहुंचा है जहां किसी के घर का गेट जल गया तो किसी की ग्रेल इस आग के हवाले हो गई। ऐसे में इस आगजनी की घटना में फैक्ट्री मालिक को जहां 50 हजार का नुकसान पहुंचा तो वहीं आसपड़ौसियों को भी लगभग 25 हजार रूपये का नुकसान पहुंचा है। पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी एकत्रित कर मामला विवेचना में ले लिया है।