रेल्वे पुलिस कर रही है हफ्ता वसूली, जवानो ने तोडे ऑटो, मामला पहुंचा कोतवाली में

शिवपुरी। शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर जीआरपी पुलिस की कथित गुण्डागर्दी और अवैध बसूली  तथा मारपिटाई के खिलाफ बीती रात्रि ऑटो चालकों ने ऑटो चलाना बंद कर दिए और आज सुबह कोतवाली में जीआरपी पुलिस की शिकायत एक आवेदन के माध्यम से की है। रात्रि में ऑटो न चलने के कारण यात्री परेशान रहे।

ऑटो चालक यूनियन के अध्यक्ष बनवारीलाल धाकरे ने पुलिस को दिए एक शिकायती आवेदन में उल्लेख किया है कि पिछले कई दिनों से रेलवे पुलिस के जवान ऑटो चालकों की मारपीट कर उनसे अवैध बसूली कर रहे हैं। जिस कारण कल अध्यक्ष बनवारीलाल धाकरे के नेतृत्व में सभी ऑटो चालकों ने रात्रि के समय रेलवे स्टेशन पर ऑटो न चलाने का फैसला लिया।

आवेदन में बताया गया है कि जीआरपी आरक्षक शिवराज सिंह लोधी एवं कुछ अन्य आरक्षकों द्वारा 9, 10 दिसम्बर की रात्रि रेलवे स्टेशन पर ऑटो चालक मोहन सिंह पुत्र जयसिंह निवासी संजय कॉलोनी अपना ऑटो क्रमांक एमपी 33 आर 0553 और महमूद खांन जिसका ऑटो क्रमांक एमपी 33 आर 0702 को लेकर यात्रियों की प्रतिक्षा कर रहे थे। उसी समय जीआरपी के जवानों ने उनसे एक हजार रूपये की मांग की और रूपये न देने पर ऑटो की तोडफ़ोड़ कर दोनों की पिटाई लगा दी। बाद में आध्यक्ष बनवारीलाल धाकरे ने मोबाइल से उक्त आरक्षक से बात की तो जवानों ने 1 लाख रूपये प्रतिमाह ऑटो चालकों से दिलाने की बात कही और न देने पर उसे देख लेने की धमकी भी दी।

ऑटों का संचालन बंद होने से  यात्री रात्रि में काफी परेशान हुए। ऑटों चालकों ने मांग की है कि आरोपी रेलवे पुलिसकर्मियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए। जिस कारण ऑटो चालक निर्भय होकर अपने -अपने ऑटों को चला सकें ।

पहले भी बनाया था ऑटो चालकों पर दबाव 
श्री धाकरे ने बताया कि अभी कुछ दिन पहले प्रेम सिंह राठौर नामक ऑटो चालक से जीआरपी पुलिस के जवानों ने 1000 रूपये टेक्सी चलाने के एवज में लिए। वहीं सतीश नामक युवक द्वारा रूपये न देने के कारण उसे ग्वालियर में बंद करा दिया था। वहीं सोनू खांन से जवानों ने 1500 रूपये की मांग की थी।

श्री धाकरे ने रेलवे पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि जीआरपी पुलिस गुण्डागर्दी पर उतारू हो गई है और वह 500 रूपये प्रति टेक्सी के हिसाब से माहवार देने का दबाव बना रहे हैं। रेलवे स्टेशन से करीब 150 ऑटो संचालित किए जा रहे हैं। ऐसी स्थिति में ऑटो चालकों को अपने ऑटों के संचालन में भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। शिकायत करने वालों में अध्यक्ष बनवारीलाल धाकरे सहित मोहन सिंह, प्रदीप सिंह भदौरिया, सतीश रजक, पुष्पेन्द्र सिंह सहित अनेकों ऑटो चालक उपस्थित थे।