ग्राम देहरदा में फिर मिली लाश, दोहरे हत्याकांड में चकरघिन्नी पुलिस

कोलारस। कोलारस के देहरदा गांव में 11 दिसंबर की सुबह मिली राजू रघुवंशी की सिर कुचली लाश के मामले में पुलिस को उसके खास मित्र अशोक की तलाश थी। सोमवार को सूचना मिली कि गांव के ही कुएं में अशोक की लाश पड़ी है।

हालांकि पुलिस ने राजू की हत्या के मामले में एक संदेही आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इस बात को लेकर परेशान है कि यह दोहरा हत्याकांड है या फिर राजू की हत्या करने के बाद उसके दोस्त ने आत्महत्या की।

गौरतलब है कि देहरदा निवासी राजू (22) पुत्र रामसिंह रघुवंशी, की सिर कुचली लाश घर के ही चबूतरे पर पड़ी मिली थी। लाश के पास दो जोड़ी चप्पल तथा ताश की गड्डी एवं पांच सौ के दो नोट (जिसमें से एक नोट फटा) पड़ा मिला था।

पुलिस ने राजू की हत्या के मामले की जब जांच की तो उसमें मृतक के खास मित्र व अशोक डेंढ़ा पुत्र बाबू सिंह के अलावा धर्मेंद्र व एक अन्य को हत्या आरोपी चिन्हित किया। पुलिस ने धर्मेंद्र को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अशोक व तीसरे आरोपी की तलाश में जुटी थी। इसी बीच सोमवार को अशोक की लाश गांव के ही एक कुएं से पुलिस ने बरामद की। लाश लगभग चार-पांच दिन पुरानी हो जाने से यह समझना मुश्किल है कि उसकी हत्या की गई या फिर कुएं में गिरने से मौत हुई।

एसडीओपी कोलारस विमलेश छारी ने बताया कि मृतक राजू रघुवंशी के पास 4 बीघा जमीन थी, जिसका सौदा उसने राजेश से किया था और जरूरत पडऩे पर पैसे ले आता था। बीते 10 दिसंबर को राजू के लिए 40 हजार रुपए राजेश से धर्मेंद्र लेकर आया था। जांच में यह भी पता चला कि राजू को बिना बताए धर्मेंद्र 7 हजार रुपए अलग से राजेश से ले आया था। इस बात पर राजू व धर्मेंद्र के बीच विवाद भी हुआ था। हत्या की वारदात वाली रात डेढ़ से दो बजे के बीच तक अशोक को देहरदा में हुई एक शादी में लोगों ने देखा था।

राजू की हत्या में पुलिस ने अशोक को आरोपी बनाया था। लेकिन अब उसकी भी लाश मिलने के बाद यह समझना मुश्किल हो रहा है कि क्या अशोक की भी हत्या कर लाश कुएं में फेंकी गई। क्योंकि हत्या करने वाला आत्महत्या क्यों करेगा..?