सीवेज लाईन का रोका काम, जनता ने तोडे पाईप

शिवपुरी।  शहर में सीवर की खुदाई पर रविवार की देर शाम झांसी तिराहा से बायपास रोड जाने वाली सड़क की खुदाई को स्थानीय लोगों ने रुकवा दिया। इतना ही नहीं लगभग एक दर्जन पाइप भी तोड़ दिए। लोगों का आक्रोश देख खुदाई कर रहे कर्मचारी जेसीबी छोड़कर भाग गए।

रात भर काम रुकने के बाद सोमवार की सुबह जब प्रोजेक्ट मैनेजर को घटना की जानकारी मिली तो वे मौके पर पहुंचे और काम को शुरू करवाया। साथ ही किए गए नुकसान की रिपोर्ट करने की तैयारी की जा रही है।

झांसी तिराहा से बायपास रोड तक लगभग एक किमी की यह सड़क पीडब्ल्यूडी की है। जिसके दोनों तरफ रिहायशी आवास मौजूद हैं। रविवार की शाम लगभग 7 बजे जब सड़क के बीच में से खुदाई शुरू की तो वहां कुछ युवक आ गए। पहले उन्होंने काम कर रहे कर्मचारियों से पूछा कि तुम्हारे पास सड़क खोदने की परमीशन कहां है। कर्मचारी जब कोई कागज नहीं दिखा पाए तो उक्त युवकों ने उन्हें चेतावनी भरे अंदाज में कहा कि बिना परमीशन के हम खुदाई नहीं होने देंगे। मामला बिगड़ता देख खुदाई कर रहे कर्मचारी जेसीबी छोड़कर भाग गए। इस बीच उक्त युवकों ने सीवर लाइन के लिए रखे पाइपों को तोड़ दिया।

जब कर्मचारियों को काम करने से रोका तो उन्होंने प्रोजेक्ट मैनेजर केजी सक्सैना से इस संबंध में बात करवाई। श्री सक्सेना का कहना है कि रात में कुछ युवक रौबदार अंदाज में खुदाई की परमीशन के संबंध में जानकारी पूछ रहे थे। लेकिन यह नहीं पता था कि वे काम रुकवा कर पाइप तोड़ देंगे।

क्यो आक्रोशित है जनमानस

पीडब्ल्यूडी ने सड़क मरम्मत के नाम पर पीएचई से 10 लाख रुपए की राशि पहले ही ले रखी है। बावजूद इसके वे खोदी गई सड़क को सुधरवा नहीं रहे। वीआईपी रोड पर एक माह पूर्व की गई खुदाई के बाद सड़क को दोबारा बनाया नहीं गया। मिट्टी के ऊंचे-नीचे टीलों में बदली सड़क पर दिन भर धूल उडऩे से न तो लोग धूप में बैठ पा रहे और न कपड़े सुखा पा रहे। लोगों की नाराजगी इस बात को लेकर है कि पाइप डालने के बाद सड़क को समतल किया जाए, ताकि आवागमन बाधित न हो।